टी20 क्रिकेट में भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार से बेहतर हैं अर्शदीप सिंह: संजय मांजरेकर

132

टी20 क्रिकेट में भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार से बेहतर हैं अर्शदीप सिंह: संजय मांजरेकर

नई दिल्ली: संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बाएं हाथ के पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) भारतीय टी20 टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) से बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं। भारतीय टीम के इस पूर्व बल्लेबाज का मानना है कि 23 साल के अर्शदीप (Arshdeep Singh unlucky) अनलकी रहे हैं कि उन्हें अभी तक भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिला।

बुधवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पुणे में खेले गए मुकाबले में 12 रन से हरा दिया। पंजाब की टीम की जीत में उन्होंने अहम भूमिका निभाई। अर्शदीप ने हालांकि कोई विकेट तो नहीं लिया लेकिन उन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 29 रन ही दिए। 18वें ओवर में जब मैच काफी रोमांचक परिस्थिति में था तो उन्होंने सिर्फ पांच रन दिए। जबकि सूर्यकुमार यादव क्रीज पर थे।

अर्शदीप की तारीफ करते हुए मांजरेकर ने ईएसीपएनक्रिकइंफो पर कहा कि अब वक्त आ गया है कि भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर उन्हें भारतीय टीम के टी20 सेटअप में मौका दिया जाए।

मांजरेकर ने कहा, ‘भारतीय टीम हमेशा लौट-लौटकर भुवनेश्वर कुमार के पास जाती है। वह शानदार गेंदबाज हैं। लेकिन आज, अगर आप तुलना करें तो अर्शदीप सिंह असल में टी20 टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार से बेहतर गेंदबाज हैं। वह बेशक भारत के चोटी के पांच गेंदबाजों में हैं। वह सोच रहे होंगे कि भारतीय टीम में आने के लिए उन्हें और क्या करने की जरूरत है।’

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि यह बात ठीक है कि ओडियन स्मिथ ने चार विकेट लिए लेकिन कागिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह ने गेंदबाजी के लिहाज से पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाई।

मांजरेकर ने कहा, ‘अर्शदीप सिंह के बारे में कोई बात नहीं कर रहा। हर कोई ओडियन स्मिथ के चार विकेटों की बात कर रहा है। लेकिन जिन लोगों ने असल में मैच में अंतर डाला वह कागिसो रबाडा जिन्होंने, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के, अहम विकेट लिए। और अर्शदीप सिंह जिन्होंने सेट बल्लेबाज सामने होते हुए सिर्फ पांच रन दिए। असली तारीफ इन गेंदबाजों की होनी चाहिए।’

अर्शदीप सिंह ने पांच रन के ओवर के बाद मुंबई को आखिरी दो ओवरों में 28 रनों की जरूरत थी। पांच बार की चैंपियन टीम सिर्फ 15 रन ही बना सकी। आईपीएल 2022 में यह मुंबई की लगातार पांचवीं हार थी।



Source link