टिकट न मिलने पर बिजली के टावर पर चढ़ा आप नेता, लगाया टिकट बेचने का आरोप

104
टिकट न मिलने पर बिजली के टावर पर चढ़ा आप नेता, लगाया टिकट बेचने का आरोप

टिकट न मिलने पर बिजली के टावर पर चढ़ा आप नेता, लगाया टिकट बेचने का आरोप

(फोटो के साथ जारी)

नयी दिल्ली, 13 नवंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व पार्षद हसीब-उल-हसन दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के आगामी चुनाव के लिए टिकट नहीं दिए जाने पर रविवार को पूर्वी दिल्ली में एक बिजली के टावर पर चढ़ गए और उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी नेताओं ने दो से तीन करोड़ रुपये में टिकट ‘‘बेचे’’ हैं।

हसीब-उल-हसन ने ‘आप’ नेता आतिशी, दुर्गेश पाठक और संजय सिंह का नाम लेते हुए आरोप लगाया कि इन नेताओं ने उन्हें चुनाव में उतारने के बहाने उनके मूल दस्तावेज ले लिए और उन्हें लौटाने से इनकार कर दिया।

इस बीच, आप ने हसन को एक ‘‘समर्पित, वफादार और बहुत मेहनती कार्यकर्ता’’ बताया तथा कहा कि वह ऐसे सभी सदस्यों के साथ ‘‘सहानुभूति’’ रखती है, जिन्हें दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए टिकट नहीं मिला।

हसन ने गांधीनगर में एक टावर पर चढ़ने के बाद सोशल मीडिया पर एक लाइव वीडियो में कहा, ‘‘आप के नेताओं ने मुझे टिकट देने के बहाने बैंक पासबुक सहित मेरे मूल दस्तावेज ले लिए हैं, लेकिन वे दस्तावेज वापस नहीं कर रहे हैं। कल नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है। अगर मुझे कुछ होता है या मेरी मौत हो जाती है, तो दुर्गेश पाठक और आतिशी जिम्मेदार होंगे।’’

उन्होंने टावर से उतरने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘आतिशी, दुर्गेश पाठक और संजय सिंह ने दो से तीन करोड़ रुपये में टिकट बेचे। ये सब भ्रष्ट नेता हैं। मेरे इस टावर पर चढ़ने के बाद उन्होंने मेरे दस्तावेज लौटाए।’’

आप के पूर्व पार्षद ने कहा कि वह शीघ्र ही इस बात का फैसला करने के बाद नामांकन पत्र दाखिल करेंगे कि वह निर्दलीय के रूप में चुनाव में खड़े होंगे या किसी और पार्टी में शामिल होने के बाद चुनाव लड़ेंगे।

आप ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘‘हसीब-उल-हसन पार्टी के समर्पित, वफादार और मेहनती कार्यकर्ता हैं। उनका नाराज होना स्वाभाविक है। दिल्ली में लाखों पार्टी कार्यकर्ताओं में से सिर्फ 250 को टिकट मिल सकता है। हम ऐसे सभी कार्यकर्ताओं के साथ सहानुभूति रखते हैं जिन्हें इस बार टिकट नहीं मिला। चुनाव राजनीति में अंतिम बिंदु नहीं है।’’

इससे पहले, दमकल अधिकारियों ने कहा कि उन्हें सुबह पूर्वाह्न 10.51 बजे सूचना मिली कि गांधी नगर इलाके में एक व्यक्ति बिजली के टावर पर चढ़ गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मी, दमकल विभाग और बीएसईएस के अधिकारी एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंचे और हसन से नीचे उतरने का अनुरोध किया तथा वह अंततः सहमत हो गए।

आप ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची और उसके अगले दिन 117 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी।

दो सौ पचास वार्ड वाली एमसीडी के लिए चार दिसंबर को मतदान होना है और मतों की गिनती सात दिसंबर को होगी।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News