ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्यों मांगी माफी?

2
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्यों मांगी माफी?

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्यों मांगी माफी?

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी के लोगों से माफी मांगी है। सोमवार को वैश्य और जैन समाज के सम्मेलन में सिंधिया ने हाथ जोड़कर कहा कि उनसे कोई गलती हुई हो तो उन्हें माफ कर दें। सिंधिया ने यह भी कहा कि उनका दिल वहां के लोगों के लिए धड़कता है।

 

हाइलाइट्स

  • शिवपुरी में विभिन्न समाजों के सम्मेलन में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया
  • विधानसभा चुनाव से पहले समाजों की बैठक कर लोगों को साधने में लगे सिंधिया
  • सम्मेलन में सिंधिया ने लोगों से हाथ जोड़कर मांगी माफी
शिवपुरी: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी और गुना सहित ग्वालियर अंचल के लोगों से हाथ जोड़कर माफी मांगी है। सिंधिया ने सोमवार को कहा कि पूर्व में उनसे कोई गलती हुई हो तो उन्हें माफ कर दें। सिंधिया ने यह बात शिवपुरी में वैश्य और जैन समाज के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। सोमवार को शिवपुरी में विभिन्न समाजों के सम्मेलन आयोजित किए गए थे जिसमें सिंधिया ने भागीदारी की थी। इसी दौरान वैश्य और जैन समाज के सम्मेलन में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि पहले की तरह वह ग्वालियर-चंबल संभाग के विकास के लिए प्रयास करते रहेंगे। इसके अलावा सिंधिया ने वैश्य और जैन समाज के अच्छे लोगों से आगे आकर कार्य करने की अपील की, जिससे सबका भला हो।

पैठ बढ़ाने में लगे हैं सिंधिया

सिंधिया पिछले दो दिन से ग्वालियर-चंबल संभाग के दौरे पर हैं। इस दौरान शिवपुरी में विभिन्न समाजों के सम्मेलन आयोजित किए गए हैं। रविवार को नरवर में पाल समाज का सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें सिंधिया ने पाल समाज से अपने पारिवारिक संबंधों का जिक्र किया। इसके अलावा दिनारा में यादव समाज का सम्मेलन आयोजित किया गया। सोमवार को शिवपुरी में वैश्य और जैन समाज का सम्मेलन रखा गया। इसके अलावा सिंधिया ने राठौर समाज सहित बाथम समाज के सम्मेलन में भी भाग लिया। शिवपुरी जिले में विभिन्न समाजों के इन सम्मेलनों से ऐसे राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं कि विधानसभा चुनाव से पहले सिंधिया अपने इलाके के सामाजिक संगठनों से मेल मुलाकात कर अपनी पैठ बढ़ाने में लगे हैं जिससे आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका लाभ उठाया जा सके।

2019 में लोकसभा चुनाव में हुई थी हार

सिंधिया ने वैश्य और जैन समाज के सम्मेलन में जिस तरह से माफी मांगी,उसको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान हुई हार की उम्मीद सिंधिया को नहीं थी। इस कारण से वे अब इस इलाके में पूरी सक्रियता के साथ नई पारी की तैयारियों में जुट गए हैं। राजनीतिक समीक्षकों का कहना है कि भविष्य में फिर से ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से मैदान में उतर सकते हैं। इसी कारण से वह सामाजिक संगठनों के सम्मेलन आयोजित कर रहे हैं। गौरतलब है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सिंधिया को कांग्रेस के टिकट पर हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा के उम्मीदवार केपी यादव ने कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया को करीब सवा लाख मतों से हराया था।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News