जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में मौत का आंकड़ा 22 पहुंचा, दूल्हे के पिता समेत 4 ने तोड़ा दम, 32 अब भी अस्पताल में भर्ती

86
जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में मौत का आंकड़ा 22 पहुंचा, दूल्हे के पिता समेत 4 ने तोड़ा दम, 32 अब भी अस्पताल में भर्ती

जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में मौत का आंकड़ा 22 पहुंचा, दूल्हे के पिता समेत 4 ने तोड़ा दम, 32 अब भी अस्पताल में भर्ती

Jodhpur Gas Cylinder Blast Update: जोधपुर जिले के शेरगढ़ में हाल हुए गैस सिलेंडर हादसे में मरने वालों की संख्या 22 पहुंच चुकी है। भूंगरा गांव में एक शादी समरोह में एक के बाद एक 3 गैस सिलेंडरों ने आग पकड़ ली थी। इसी दौरान सिलेंडर फटने से वहां मौजूद लोग झुलस गए थे। उसी दिन दो बच्चों की मौत हो गई और अब पिछले 4 दिनों में मौत का आंकड़ा 22 जा पहुंचा।

 

हाइलाइट्स

  • जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट मामले में 4 और लोगो की मौत
  • हादसे में दूल्हे के पिता सहित अब तक 22 लोगों की मौत
  • मंगलवार को चार और घायलों के दम तोड़ने के बाद अस्पताल में हंगामा
  • परिजनों ने अस्पताल कर्मचारियों पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप
जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर जिले के शेरगढ़ क्षेत्र में विवाह समारोह के दौरान गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामले (jodhpur gas cylinder blast case) में चार और घायल ने दम तोड़ दिया है। इसी के साथ इस हादसे में मरने वालों की संख्या 22 पहुंच गई है। मंगलवार को दूल्हे के पिता सहित चार लोगों ने दम तोड़ा है। इस हादसे में पहले दिन दो बच्चों की मौत हुई थी। पिछले चार दिनों में 20 और गंभीर घायलों ने दम तोड़ा है। जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल (jodhpur mahatma gandhi hospital) में अब भी 32 लोग जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं। उधर, मंगलवार सुबह मृतक के शव मोर्चरी में रखवाने के दौरान अस्पताल कर्मचारियों पर परिजनों के साथ दुर्व्यवहार के आरोप भी लगे हैं। इसी मामले में दोपहर को परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया है।

हादसे में 63 घायल हुए, 51 को जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया

4 दिन पहले 8 दिसंबर को जोधपुर जिले के शेरगढ़ स्थित भूंगड़ा गांव में यह हादसा हुआ था। हादसा जिस घर में हुआ वहां विवाह समारोह चल रहा था। हादसे दौरान दो खान बनाते समय गैस सिलेंडर ने आग पकड़ी और फिर दो सिलेंडर फट गए थे।। शादी समारोह के दौरान बारात रवानगी की तैयारी हो रही थी। दूल्हा एक कमरे में शेरवानी पहन रहा था कि इस दौरान पास के कमरे में बन रहे खाने के दौरान दो गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गए। इस हादसे में दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में 63 लोग झुलस गए। हादसे के बाद झुलसे 51 घायलों को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल की बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया।
navbharat times -Ajmer News: गैस रिफलिंग के अवैध कारोबार का पर्दाफाश, LPG भरा टैंकर और 74 सिलेंडर जब्त

5 दिन में 22 की मौत, गांव में पसरा सन्नाटा

इस हादसे से लेकर मंगलवार तक कुल पांच दिनों में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे में मरने वालों में दूल्हे के माता-पिता और बहन समेत परिवार के कई सदस्य शामिल हैं।
navbharat times -Kota News: एक ही दिन में 3 स्टूडेंट ने मौत को लगाया गले, पढ़ाई बनी बोझ तो उठाया खौफनाक कदम

सरकार से लेकर आमजन तक सब मदद को आगे आए

इस हादसे के बाद पीड़ित परिवार को जहां राज्य सरकार आर्थिक मदद व सम्पूर्ण इलाज में मदद कर रही है तो वही दूसरी ओर आमजन भी मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं। राज्य सरकार ने करीब 8 से 10 लाख रुपए हर मृतक को देने की घोषणा की है। वही घायलों को एक-एक लाख रुपए आर्थिक सहायता प्रदान करने के आदेश दिए गए है। इस बीच हादसे की जानकारी के बाद पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता को लेकर भी सोशल मीडिया पर मुहिम चल चल रही है। जहां अब तक सभी वर्ग के लोगों ने 10 लाख से ज्यादा तक की आर्थिक सहायता मुहैया कराई जा चुकी है।
navbharat times -केंद्रीय मंत्री ने भारत जोड़ो यात्रा को बताया ‘गरीब सताओ यात्रा’, बारां की महिलाओं का वीडियो वायरल, पढ़ें पूरा मामला

एम्बुलेंस एसोसिएशन ने निःशुल्क सेवा की घोषणा की

हादसे में घायल की मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल से मृतकों के शव उनके गांव तक पहुंचाने के लिए जोधपुर एंबुलेंस एसोसिएशन ने निशुल्क सेवा देने का सहरानीय कदम उठाया है। जोधपुर एंबुलेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश प्रजापत ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर हादसे में घायल समर्थ को को एंबुलेंस सेवा निशुल्क उपलब्ध कराने का पत्र सौंपा है। मुकेश प्रजापत ने कहा कि इस हृदय विदारक घटना को देखते हुए एसोसिएशन के लोगों ने पीड़ित लोगों को निशुल्क एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है और सभी घायल व मृतक लोगों के शव को निशुल्क उनके निवास स्थान तक पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है।
रिपोर्ट- ललिता व्यास

राहुल गांधी से बीजेपी का 8वां सवाल सस्ती और पूरी बिजली कब? कांग्रेस शासन में परेशान हो रहे किसान

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News