जोधपुर पुलिस ने बदमाश अजयपाल के लिए पाली में की छापेमारी

49
जोधपुर पुलिस ने बदमाश अजयपाल के लिए पाली में की छापेमारी

जोधपुर पुलिस ने बदमाश अजयपाल के लिए पाली में की छापेमारी


Jodhpur Police News: राजस्थान पुलिस ने पिछले कुछ दिनों से अपराधियों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। मंगलवार सुबह भी जोधपुर पुलिस की टीमों ने पाली में कुछ बदमाशों की धरपकड़ के लिए सर्जिकल स्ट्राइक की। इसमें मुख्य आरोपी तो भागने में कामयाब रहा लेकिन शरण देने वाला जब्बर सिंह धरा गया।

 

हाइलाइट्स

  • जोधपुर पुलिस ने अलसुबह की पाली में सर्जिकल स्ट्राइक
  • हत्या के फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी
  • अलसुबह पाली में जोधपुर पुलिस ने अपराधियों में मचाई खलबली
  • अजयपाल भागा, लेकिन धरा गया शरण देने वाले जब्बर सिंह
जोधपुर: राजस्थान की जोधपुर पुलिस ने मंगलवार को पाली में सर्जिकल स्ट्राइक की। यह स्ट्राइक हत्या के चार आरोपियों की धरपकड़ के लिए की गई। 18 दिसंबर 2021 में जोधपुर के भाटिया चौराहे पर आरोपियों ने पुलिस सुरक्षा के बीच सुरेश सिंह की हत्या कर दी थी। सुरेश जेल में बंद था और उसे पुलिस जेल से पेशी पर ले जा रही थी। तभी खुले आम कत्ल कर दिया गया। भाटिया चौराहे पर खुलेआम गोली मार दी गई। इस मामले में वांटेड बदमाशों की तलाश में जोधपुर पुलिस की टीम ने कमिश्नर रविदत्त गौड के निर्देश पर पाली पहुंची। यहां मनिहार सहित दो ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान पुलिस को बड़ी मात्रा में नगदी, हथियार, मोबाइल और सिम बरामद हुई है। इस कार्रवाई के दौरान हालांकि आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए लेकिन उन्हें शरण देने वाला जब्बर सिंह पुलिस के हाथों पकड़ा गया।

पाली में अलसुबह की गई सर्जिकल स्ट्राइक

जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के कमिश्नर रवि दत्त गौड़ के निर्देश पर डीसीपी अमृता दुहन के मॉनिटरिंग में यह कार्रवाई की गई। एसीपी नाजिम अली के नेतृत्व में एसटीएफ, क्यूआरटी, 7 थानाधिकारी सहित करीब 100 पुलिसकर्मियों की टीम ने अलसुबह 4 बजे पाली पहुंचे। यहां जिले के दो ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस का सामना किया और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। लेकिन उनको संरक्षण देने का आरोपी जब्बरसिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Navbharat Times -Lokendra Singh Kalvi Death News : श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का निधन, Heart Attack के बाद Jaipur के अस्पताल में ली अंतिम सांस
पुलिस को बदमाशों के ठिकाने से मिले अवैध हथियार

डीसीपी अमृता दुहन ने बताया कि जब्बरसिंह के अलावा पुलिस ने भंवरसिंह के ठिकानों पर भी दबिश दी। इस दौरान पुलिस को भंवरसिंह के ठिकानों पर तलवारें और अन्य हथियार बरामद हुए। जिसकी बरामदगी स्थानीय पुलिस को करवाई गई है। अब स्थानीय पुलिस आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट में अलग से मुकदमा दर्ज करेंगी।

अवैध माइनिंग, घर, मकान सब कुछ अवैध

डीसीपी अमृता दुहन ने बताया कि जब्बरसिंह के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान यह बात सामने आई है कि वह अवैध माइनिग करने के अलावा उसका घर भी अवैध तरीके से सरकारी जमीन पर बना हुआ है।
Navbharat Times -19 मार्च को Brahman Samaj करेगा शक्ति प्रदर्शन, Jaipur में होगी ब्राह्मण महापंचायत, 2000 किलो चावल से दिया जाएगा न्योता

ऐसे जोधपुर ने की सर्जिकल स्ट्राइक

मुखबिर इतल्ला मिली थी कि इनामी बदमाश अजयपाल, भरत और हिमांशु मीणा सोमवार रात पाली में जब्बरसिंह के मनिहारी गांव में रुके हुए हैं। यह भी सूचना मिली कि जब्बरसिंह उनको अपनी फॉर्चूनर गाड़ी में मंगलवार को उज्जैन छोड़कर आएगा। इस जानकारी के बाद पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़ और डीसीपी ईस्ट डॉ. अमृता दुहान ने इस ठिकाने पर धावा बोलने का प्लान बनाया। इसके तहत जोधपुर जिला पूर्व की 5 टीमों को नाज़िम अली ADCP जोधपुर पूर्व के नेतृत्व में 2 ACP और 7 थानाधिकारी, डीएसटी, क्यूआरटी, शक्ति टीम, एसटीएफ कम्पनी सहित 100 पुलिसकमिर्यो की टीम को मनिहारी गांव में पाली पुलिस के साथ अलसुबह दबिश देने के लिए रवाना किया। इस दौरान जब्बरसिंह की माइनिंग पर दबिश देने पर जबरसिंह ने पुलिस का सामना किया और वहां रुके हुए तीनों बदमाशों को भगा दिया। दो टीमों ने उनका पिछा किया परन्तु वो अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।

Navbharat Times -

छापेमार कार्रवाई में क्या-क्या मिला?

पुलिस ने जब्बरसिंह को हिरासत में लिया है। उसको आरोपियों को शरण देने और उनको भगाने में सहयोग देने के आरोप में पकड़ा गया। मौके से माइनिंग पर कई जेसीबी, डम्पर, हिताची, ट्रैक्टर ट्राली मिले। पुलिस ने जिन्हें डीटीओ पाली को सुपुर्द किया है। इसके मनिहारी गांव में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बनाये गए मकानों पर तलाशी के दौरान 20.5 लाख रुपए नकद, अवैध हथियार, अवैध शराब बरामद की गई है।इस दौरान कई वाहन, डम्पर, ट्रैक्टर ट्रॉली,15 मोबाइल फोन, कई सिम भी मिले। यह सामान लोकल एसएचओ को आगामी कार्रवाई के लिए सुपुर्द किए गए। इस दौरान पुलिस ने पाली शहर में रहने वाले जब्बरसिंह के भाई भंवर सिंह के ठिकानों पर भी दबिश दी।
रिपोर्ट-ललिता व्यास

देश को बचाना है तो पहले मोदी को खत्म करो… जयपुर में कांग्रेस नेता का विवादित बयान

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News