जिम में 21 साल के युवक का बैठा दिल, दौड़ते वक्त गिरा, हो गई मौत; गाजियाबाद की घटना- VIDEO

4
जिम में 21 साल के युवक का बैठा दिल, दौड़ते वक्त गिरा, हो गई मौत; गाजियाबाद की घटना- VIDEO

जिम में 21 साल के युवक का बैठा दिल, दौड़ते वक्त गिरा, हो गई मौत; गाजियाबाद की घटना- VIDEO

ऐप पर पढ़ें

यूपी के गाजियाबाद जिले में ट्रेडमिल पर दौड़ते समय एक 21 साल के युवक की हार्ट अटैक से मौत हो गई। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। बताया जाता है कि खोड़ा के सरस्वती विहार इलाके में शनिवार को जिम में व्यायाम के दौरान सिद्धार्थ नाम के युवक की मौत हो गई। सिद्धार्थ ट्रेडमिल पर दौड़ते वक्त अचानक नीचे गिर गया। उसे नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि सिद्धार्थ जिम में ट्रेडमिल पर दौड़ रहा है। अचानक वह थमता है और बेहोश हो जाता है। जिम में कसरत कर रहे अन्य लोग उसकी ओर दौड़ते हैं। उसे बचाने की कोशिश की जाती है लेकिन दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो जाती है। बताया जाता है कि सिद्धार्थ अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। वह नोएडा के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष का छात्र था। 

पुलिस को मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। परिजन शव को लेकर बिहार में सीवन अपने पैतृक गांव के लिए रवाना हो गए। सिद्धार्थ मूलरूप से बिहार के सीवान का रहने वाला था। वह अपने पिता के साथ खोड़ा कॉलोनी में रहता था। परिवार में पिता विनय कुमार और मां समेत अन्य सदस्य हैं। उसकी मां बिहार में शिक्षिका है। सिद्धार्थ उनका इकलौता बेटा था और इस साल स्नातक में दाखिला लिया था।

वह घर के पास ही एक जिम में व्यायाम करता था। रोजाना की तरह वह शनिवार को सुबह 11:10 बजे जिम पहुंचा और वर्कआउट करने लगा। इसी बीच वह 11:55 बजे वह ट्रेडमिल पर पहुंचा और दौड़ने लगा। इस दौरान उसकी हालत खराब होने लगी और अचानक से ट्रेडमिल पर गिर गया।

आसपास वर्कआउट कर रहे दो युवक दौड़कर उसके पास पहुंचे और उसे नजदीक के अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्राथमिक जांच में आर्ट अटैक से मौत की बात सामने आ रही है। इस घटना के बाद व्यायाम के दौरान सुरक्षा उपायों के महत्व के बारे में चिंताएं और चर्चाएं एकबार फिर शुरू हो गई हैं।

जिम के अंदर सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद हो गई है। शनिवार सुबह 11:55 बजे सिद्धार्थ ट्रेडमिल पर दौड़ता हुआ दिख रहा है। इसके करीब 15 सेकेंड बाद उसकी रफ्तार कम होने लगी है और वह परेशान दिखने लगता है। वह खुद को ट्रेडमिल को पकड़कर रोकने का प्रयास करता है, लेकिन चार-पांच सेकेंड के भीतर वह गिरता है।

सिद्धार्थ की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना नहीं दी। साथ ही मौत के मामले में किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। मौत के बाद वह अंतिम संस्कार करने के लिए शव को बिहार में अपने पैतृक गांव लेकर रवाना हो गए।

वैसे एनसीआर में यह कोई अकेली घटना नहीं है जहां वर्कआउट के दौरान किसी युवक की मौत हो गई हो। पिछले साल नवंबर में 46 वर्षीय अभिनेता सिद्धांत वीर सूर्यवंशी जिम में गिर गए थे। बताया जाता है कि उनको भी दिल का दौरा पड़ा था। बाद में सिद्धांत को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की बहुत कोशिशें की लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News