जानते हैं बॉलिवुड की ‘शेरनी’ विद्या बालन की पहली सैलरी कितनी थी, मजेदार है ये किस्‍सा

248


जानते हैं बॉलिवुड की ‘शेरनी’ विद्या बालन की पहली सैलरी कितनी थी, मजेदार है ये किस्‍सा

विद्या बालन (Vidya Balan) इन दिनों अपनी फिल्‍म ‘शेरनी’ (Sherni) को लेकर चर्चा में हैं। उनकी यह फिल्‍म 18 जून को ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है। विद्या की गिनती बॉलिवुड के उन सितारों में होती है, जिन्‍होंने टीवी की दुनिया से आगे बढ़कर बड़े पर्दे पर खूब नाम कमाया। ‘द डर्टी पिक्‍चर’ से लेकर ‘तुम्‍हारी सुलू’ तक विद्या ने महिला प्रधान फिल्‍मों को नया नजरिया दिया। लेकिन आप जानते हैं कि विद्या बालन की पहली सैलरी (Vidya Balan’s First Salary) कितनी थी? विद्या ने खुद इसका खुलासा किया है।

ऐक्‍ट‍िंग के लिए नहीं मिली थी पहली सैलरी
विद्या बालन ने साल 1995 में ‘हम पांच’ सीरियल से टीवी की दुनिया में कदम रखा था। साल 2003 में उन्‍होंने ‘परिणीता’ फिल्‍म से बॉलिवुड में डेब्‍यू किया। ‘पा’, ‘इश्‍क‍िया’ और ‘कहानी’ जैसी फिल्‍मों ने विद्या को वह स्‍टारडम दिलाया, जिसकी वह हकदार हैं। यकीनन विद्या बालन आज करोड़ों रुपये की फीस लेती होंगी। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी पहली सैलरी 500 रुपये थी।

विद्या के साथ भाई-बहनों को भी मिले थे 500-500 रुपये
हमारे सहयोगी ‘जूम डिजिटल’ से बात करते हुए विद्या बालन ने इसका खुलासा किया है। विद्या बताती हैं, ‘मेरी पहली सैलरी 500 रुपये थी, जो एक स्‍टेट टूरिज्‍म कैम्‍पेन के लिए मुझे मिली थी।’ विद्या बताती हैं कि यह प्रिंट के लिए एक विज्ञापन था, जिसको लेकर कुछ लोगों ने उनके परिवार से संपर्क किया था। विद्या के साथ ही इस कैम्‍पेन के लिए उनके भाई-बहनों को भी इतनी ही सैलरी दी गई थी।

‘शेरनी’ की शूटिंग का दिलचस्‍प किस्‍सा, ऐक्‍ट्रेस के ‘जाल’ में फंस गए थे फॉरेस्‍ट ऑफिसर
पेड़ के साथ खड़े होकर देना था पोज
विद्या कहती हैं, ‘मेरी बहन, मैं और हमारे कजिन के साथ एक दोस्‍त भी था। हम चारों को 500-500 रुपये दिए गए थे।’ विद्या से जब पूछा गया कि उन्‍हें कुछ याद है कि इस कैम्‍पेन की शूटिंग के दौरान उन्‍होंने क्‍या किया था? इस पर ऐक्‍ट्रेस ने जवाब दिया, ‘हमें एक पेड़ के साथ पोज देकर खड़े रहने को कहा गया था। वहां पेड़ के साथ एक झूला था।’

जब पहली बार दिया था ऑडिशन
विद्या बालन को साल 2011 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘द डर्टी पिक्‍चर’ के लिए बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस का नैशनल अवॉर्ड मिल चुका है। विद्या ने इस बातचीत में पहले ऑडिशन का भी जिक्र किया। वह बताती हैं कि उस टीवी शो के लिए करीब 150 लोगों ने ऑडिशन दिया था। विद्या कहती हैं, ‘मुझे याद है कि मैं अपनी मां और बहन के साथ ऑडिशन देने फिल्‍म सिटी गई थी। वहां कुछ 150 लोग थे, जिनका ऑडिशन हुआ था। अंत में जब मैंने यह सोच लिया था कि मैं यह नहीं करूंगी, तब मुझे वहां से कॉल आया था।’

navbharat times -कंगना रनौत ने छोड़ी थी ‘द डर्टी पिक्‍चर’, कहा- मैं विद्या बालन से बेहतर नहीं कर सकती थी
‘हम पांच’ से चमकी थी विद्या बालन की किस्‍मत
विद्या बालन का पहला टीवी शो ‘ला बेला’ था, जो कभी रिलीज नहीं हुआ। बाद में एकता कपूर के मशहूर के कॉमेडी शो ‘हम पांच’ से टीवी पर डेब्‍यू किया। यह शो 1995-2006 तक टेलिकास्‍ट हुआ था। शो के कुल 345 एपिसोड प्रसारित हुए थे।

शुक्रवार, 18 जून को आ रही है ‘शेरनी’

बहरहाल, विद्या बालन के साथ ही उनके फैन्‍स को भी अब ‘शेरनी’ का इंतजार है। इस फिल्‍म का ट्रेलर पहले ही रिलीज हो चुका है। फिल्‍म में विद्या बालन एक फॉरेस्‍ट अफसर की भूमिका में नजर आएंगी। यह फिल्‍म शुक्रवार, 18 जून 2021 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही है।



Source link