ज़िला निर्वाचन अधिकारी अचानक पहुंचे विकासखंड माल,पढ़िए पूरी खबर

382

ज़िला निर्वाचन अधिकारी अचानक पहुंचे विकासखंड माल,पढ़िए पूरी खबर

कोविड 19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने के दिये निर्देश

लखनऊ, जिलाधिकारी,ज़िला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश पंचायत प्रमुख निर्वाचन 2021 के मद्देनजर आज अचानक विकास खण्ड माल पहुँचे और नामांकन प्रक्रिया का जायज़ा लिया। उन्होंने बताया कि पंचायत प्रमुख निर्वाचन 2021 के मद्देनजर आज से नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू की गई है। जिसके दृष्टिगत आज ज़िला निर्वाचन अधिकारी द्वारा विकास खण्ड माल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में जिलाधिकारी द्वारा सम्पूर्ण परिसर का भृमण किया।

निर्वाचन पर्यवेक्षक ऋषिरेंद्र कुमार ने भी नामांकन व्यवस्था को देखा । परिसर में पर्याप्त साफ सफाई पाई गई। कोविड 19 का अनुपालन कराते हुए नामांकन होता पाया गया। ज़िला निर्वाचन द्वारा निर्देश दिया गया कि कोविड संक्रमण के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए जमीन पर गोले की मार्किंग करने के निर्देश दिए गए ताकि एक स्थान पर ज़्यादा भीड़ न एकत्र होने पाए।

जिलाधिकारी ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल व बेरिकेडिंग कराई गई है। निरीक्षण में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि नामांकन केंद्रों में आने व जाने वाले लोगो के लिए अलग अलग गेटों की व्यवस्था की जाए और मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित कराया जाए।

उक्त के पश्चात जिला निर्वाचन अधिकारी काकोरी स्थित मतदान केंद्र पहुँचे और सभी व्यवस्थाओ का जायज़ा लिया। ज़िला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए और कोविड 19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कराते हुए मतदान कराना सुनिश्चित कराया जाए। सभी मतदान केंद्रों पेयजल, शौचालय व हैंड सेनेटाइजर आदि व्यवस्थाओ को भी सुनिश्चित कराया जाए।






Show More











उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News