जहांगीरपुरी और खरगौन हिंसा पर क्यों वायरल हो रहा है सुपरमॉडल पद्मा लक्ष्मी का ट्वीट

162


जहांगीरपुरी और खरगौन हिंसा पर क्यों वायरल हो रहा है सुपरमॉडल पद्मा लक्ष्मी का ट्वीट

दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri violence) इलाके और मध्य प्रदेश के खरगोन में हिंसा और तोड़फोड़ के बीच सुपरमॉडल, टीवी होस्ट और राइटर पद्मा लक्ष्मी (Padma Lakshmi) ने रिऐक्ट किया है। पद्मा लक्ष्मी ने भारत में सांप्रदायिक तनाव और मुसलमानों के खिलाफ हिंसा को लेकर कई ट्वीट किए हैं, जो तेजी से वायरल हो रहे हैं। पद्मा लक्ष्मी ने कहा भारत में अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों के खिलाफ खूब हिंसा देखने को मिल रही है, जो बहुत दुखदायी है। यह देखकर दिल रोता है। पद्मा लक्ष्मी ने यह भी कहा कि भारत या फिर पूरी दुनिया में हिंतुत्व को कहीं कोई खतरा नहीं है।

पद्मा लक्ष्मी के इन ट्वीट्स (Padma Lakshmi tweets) ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है। जहां कुछ लोग उनका पक्ष ले रहे हैं, वहीं कुछ लोगों ने पद्म लक्ष्मी की आलोचना की है। किसी ने कहा कि पद्मा लक्ष्मी सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश कर रही हैं तो वहीं किसी ने कहा कि उन्हें भारत की एकता पर सवाल नहीं उठाने चाहिए।

‘भारत में मुसलमानों के खिलाफ हिंसा का जश्न देख होता है दुख’

पद्मा लक्ष्मी ने जो ट्वीट किए हैं, उनमें लिखा है, ‘यह देखकर दुख होता है कि भारत में मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा का जश्न किस तरह मनाया जाता है। मुस्लिम विरोधी बयानबाजी लोगों में डर पैदा करती है और उनमें जहर भर देती है। यह प्रोपेगेंडा खतरनाक और नापाक है क्योंकि जब आप किसी को उससे कम समझते हैं तो उसके उत्पीड़न में भाग लेना बहुत आसान हो जाता है।’

पद्मा लक्ष्मी- हिंदुत्व को पूरी दुनिया में कहीं खतरा नहीं
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा है, ‘प्यारे हिन्दुओं, इस डर पैदा करने वाले के आगे मत झुको। भारत में या कहीं और हिंदू धर्म के लिए कोई खतरा नहीं है। सच्ची आध्यात्मिकता में किसी भी प्रकार की घृणा को बोने के लिए कोई जगह शामिल नहीं है। इस प्राचीन, विशाल भूमि में सभी धर्मों के लोगों को एक साथ शांति से रहने में सक्षम होना चाहिए।’

padma lakshmi tweet2

जहांगीरपुरी और खरगोन में क्या हुआ था?
बता दें कि हनुमान जयंती के मौके पर अप्रैल की शुरुआत में दो समुदायों के बीच हिंसा और झड़प हो गई थी। इस दौरान आगजनी और पथराव की कई घटनाएं हुईं। कई वाहनों को आगे के हवाले कर दिया गया था। इसमें 8 पुलिसकर्मियों समेत एक स्थानीय निवासी घायल हो गया था। जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अभी तक 28 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं राम नवमी के जुलूस के दौरान भी मध्य प्रदेश के खरगोन में भी खूब बवाल देखने को मिला।

Jahangirpuri Tiranga Yatra में जो माहौल बना, देखकर बहुत बड़ी राहत मिलेगी!

कौन हैं पद्मा लक्ष्मी
पद्मा लक्ष्मी इंडियन-अमेरिकन राइटर और टीवी रिएलिटी होस्ट हैं। उनका पूरा नाम पद्मा पार्वती लक्ष्मी है। उनका जन्म चैन्ने में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। जब पद्मा लक्ष्मी 2 साल की थीं, तभी उनके पैरंट्स का तलाक हो गया था। 4 साल की उम्र में पद्मा लक्ष्मी अमेरिका चली गईं और वहीं पर उनकी परवरिश हुई। पद्मा लक्ष्मी ने 21 साल की उम्र में मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कई इंटरनैशनल डिजाइनर्स के लिए रैंपवॉक किया। वह टीवी शो Top Chef की जज हैं।

पद्मा लक्ष्मी की पर्सनल लाइफ

2004 में पद्मा लक्ष्मी ने लेखक सलमान रुश्दी से शादी कर ली। लेकिन 3 साल बाद ही उनका तलाक हो गया था। वह Theodore J. Forstmann के साथ भी रिलेशनशिप में रहीं। लेकिन 2011 में उनकी मौत हो गई। इसके बाद पद्मा लक्ष्मी Forstmann को डेट करने लगीं।



Source link