जयपुर के जोबनेर में 9 साल का बच्चा लकी बोरवेल में गिरा

8
जयपुर के जोबनेर में 9 साल का बच्चा लकी बोरवेल में गिरा

जयपुर के जोबनेर में 9 साल का बच्चा लकी बोरवेल में गिरा

Jaipur Boy trapped in borewell : जयपुर के जोबनेर में एक 9 साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया। बच्चे का नाम लकी है। लकी अपने ननिहाल भोजपुरा गांव आया हुआ था। यहीं पर एक 200 फीट गहरे बोरवेल में फंस गया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें बच्चें को बचाने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन सफल।

 

हाइलाइट्स

  • जयपुर में जोबनेर थाना क्षेत्र के भोजपुरा गांव में बच्‍चा बोरवेल में गिरा
  • शनिवार सुबह 7 बजे हुआ हादसा, बचाव राहत कार्य सफल
  • जयपुर जिला कलेक्टर मौके पर मौजूद, पुलिस बल तैनात
  • दोपहर 2 बजे बच्चे को सकुशल बाहर निकाला गया
जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के पास जोबनेर में बोरवेल में फंसे बच्चे को बचा लिया गया है। बच्चे की उम्र 9 साल है और वह सुबह 7 बजे से बोरवेल में फंसा हुआ था। लंबे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दोपहर 2 बजे उसे सकुशल बाहर निकाला गया। चौथी क्लास में पढ़ने वाले इस बच्चे का नाम लकी है। लकी स्कूल की छुटि्टयों में अपने मामा के घर भोजपुरा गांव आया हुआ था। यहीं पर शनिवार सुबह 7 बजे खेलते-खेलते लकी बोरवेल में जा गिरा। बोरवेल की गहराई 200 फीट बताई गई और बच्‍चा करीब 100 फीट गहराई में फंसा हुआ था। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी रही। बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने का पहला प्रयास विफल रहा है। हालांकि बच्चे को 75 फीट की गहराई में सुरक्षित रोके रखा गया। उससे लगातार बातचीत जारी रखी गई, ऑक्सीजन पहुंचाई गई और आखिरकार दोपहर 2 बजे बच्चे को सकुशल बाहर निकाल लिया गया।

बोरवेल से लकी को निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन

जयपुर से सिविल डिफेंस एवं एनडीआरएफ की टीमें जोबरने के भोजपुरा गांव में रेस्क्यूऑपरेशन में जुटी रही। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान जयपुर जिला कलेक्टर भी मौके पर मौजूद रहे। जोबनेर एसडीएम अरुण कुमार जैन, तहसीलदार पवन चौधरी, जोबनेर डीएसपी मुकेश चौधरी, थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल भी तैनात किया गया।
Navbharat Times -राजस्थान: ट्रेंड हो रहा ‘दौसा कांड’, मंत्री ने SP से बात की, सांसद ने Ashok Gehlot सरकार को जिम्मेदार ठहराया

पहला प्रयास नाकाम, फिर कोशिश जारी रही, प्लान बी भी तैयार

जोबनेर थाना इलाके के भोजपुरा गांव में बच्चा बोरवेल फंसा था। स्थानीय प्रशासन की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन में हर संभव मदद की जा रही थी। बोरवेल में ऑक्सीजन और पीने के पानी पहुंचाया जाता रहा। हालांकि बच्चे को बाहर निकालने के लिए किया गया पहला प्रयास नाकाम रहा। इसके बाद हुक से बच्चे को बाहर निकालने का फिर से प्रयास किया गया। जानकारी के अनुसार यदि फिर से ऐसा प्रयास नाकाम रहता तो प्लान बी भी तैयार कर लिया गया था।
Navbharat Times -राजस्थान: 1 जून तक मौसम का पूर्वानुमान, सामान्य से अधिक बारिश, तापमान में 3 डिग्री तक कमी की संभावना

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News