‘जब वी मेट’ की गीत कौर बनना चाहते थे इम्तियाज अली, जानिए बीवी और बेटी के बारे में सबकुछ

12
‘जब वी मेट’ की गीत कौर बनना चाहते थे इम्तियाज अली, जानिए बीवी और बेटी के बारे में सबकुछ

‘जब वी मेट’ की गीत कौर बनना चाहते थे इम्तियाज अली, जानिए बीवी और बेटी के बारे में सबकुछ

साल 2007 में करीना कपूर और शाहिद कपूर की साथ में आखिरी फिल्म आई थी। उसका नाम था ‘जब वी मेट’, जिसे इम्तियाज अली ने डायरेक्ट किया था। कहानी से लेकर इसके सभी किरदार काफी इंट्रेस्टिंग थे। आज भी इसका जिक्र आते ही गीत और आदित्य की लव स्टोरी आंखों के सामने घूमने लग जाती है। वैसे आपको मालूम है, इसमें गीत कौर ढिल्लों का रोल किससे इन्सपायर्ड था? जिसमें करीना कपूर ने खूब वाहवाही लूटी थी। अगर नहीं, तो आज ‘फिल्मी फ्राइडे’ सेग्मेंट में हम यही बताने जा रहे हैं। साथ ही इम्तियाज अली की रियल लाइफ गीत और बेटी से भी मिलवाएंगे।

इम्तियाज अली ने ‘द लल्लनटॉप’ को दिए इंटरव्यू में बताया था, ‘बहुत साल बीत गए पर मुझे ऐसा लगता है कि ऐसी लड़कियों से मैं दिल्ली की भाषा में मिल चुका हूं। दिल्ली में खास कर पूर्वी दिल्ली की लड़कियां ऐसी होती हैं। ईस्ट दिल्ली समझ रहे हैं ना? जमुना पार। जो बहुत ज्यादा बोलती हैं और फिर ये भी बोलती हैं कि मैं बहुत ज्यादा बोल रही हूं, पर इसका मतलब ये नहीं है कि तुम लाइन मारना शुरू कर दो।’

‘जब वी मेट’ की गीत बनना चाहते थे इम्तियाज

इम्तियाज अली ने आगे कहा था, ‘वो बहुत बातें करती हैं और सब कुछ शेयर करना है। उनके अंदर एक कॉन्फिडेंस होता है जो मुझे लगा। काश मुझ में होता। फिल्म के कुछ कैरेक्टर्स हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं और उनसे रिलेट करते हैं, और कुछ ऐसे भी हैं, जिनके जैसा आप बनना पसंद करते हैं और गीत ढिल्लों वही कैरेक्टर है, जिसके जैसा मैं बनना चाहता हूं, और आदित्य की तरह तो मैं पहले से ही हूं।’

imtiaz ali wife

इम्तियाज अली की पत्नी और बेटी

अब आते हैं इम्तियाज अली की रियल लाइफ गीत पर। यानी उनकी पत्नी और बेटी पर। वह कौन हैं और कहां हैं। तो बता दें कि फिल्ममेकर ने साल 1995 में प्रीति से शादी की थी। इनकी एक बेटी है, जिसका नाम इदा अली है। साल 2012 तक ये तीनों साथ में खुशी-खुशी से रह रहे थे। मगर एक दिन इन्होंने अलग होने का फैसला किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इम्तियाज ने ऑस्ट्रेलियन शेफ को डेट करना शुरू कर दिया था लेकिन इस बात की कोई कंफर्मेशन नहीं थी। बस हवाबाजी हो रही थी।

imtiaz ali wife

पत्नी और बेटी के साथ इम्तियाज अली।

Kareena Kapoor- Kriti Sanon: पहली बार साथ दिखीं करीना कपूर और कृति सेनन, जानिए क्‍या है ये माजरा

इम्तियाज अली का पत्नी प्रीति से पैचअप

ETimes की एक रिपोर्ट के अनुसार, इम्तियाज अली और उनकी पत्नी प्रीति अली फिर से एक हो गए हैं। दोनों जनवरी, 2021 में मालदीव और जुलाई 2021 में अपनी बेटी इदा अली के साथ केरल घूमने के लिए गए थे। इसके बाद उन्होंने अपने मतभेदों को जून 2022 तक सुलझा लिया था। साल 2020 में भी इम्तियाज को पत्नी प्रीति के मुंबई वाले घर पर देखा गया था। उस वक्त इनकी बेटी US में थी। लेकिन कोरोना महामारी के दौरान इन्होंने इसे वापस बुला लिया था।