चेन्नई सुपर किंग्स का खिताबी ‘चौका’ लगने के साथ ही खुशी से झूम उठीं फिर डांस करने लगीं साक्षी धोनी, VIDEO में देखें विनिंग मूमेंट

75


चेन्नई सुपर किंग्स का खिताबी ‘चौका’ लगने के साथ ही खुशी से झूम उठीं फिर डांस करने लगीं साक्षी धोनी, VIDEO में देखें विनिंग मूमेंट

आईपीएल 2021 फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर दुनिया की इस सबसे महंगी लीग में अपना खिताबी चौका लगाया। चेन्नई का आईपीएल में यह चौथा खिताब है। इस जीत के साथ ही चेन्नई ने 2012 के फाइनल में कोलकाता से मिली हार का बदला भी चूकता कर लिया है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम 2010, 2011 और 2018 में भी आईपीएल विजेता बनी थी। चेन्नई ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ​तीन विकेट पर 192 रनों का मजबूत स्कोर बनाया और फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता को नौ विकेट पर 165 रनों पर रोक दिया। चेन्नई की इस खिताबी जीत के बाद स्टेडियम में मौजूद कप्तान धोनी की पत्नी साक्षी धोनी खुशी से झूम उठीं। साक्षी ने चेन्नई के जीतते ही अपने आसपास मौजूद अपने खास लोगों को गले लगाकर जीत की बधाई दी। 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

साक्षी के साथ उनकी बेटी जीवा भी मौजूद थीं। स्टैंड्स में बैठीं साक्षी धोनी और जीवा भी जमकर झूमने लगीं। इन दोनों के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के बाकी खिलाड़ियों का परिवार भी इस जीत के बाद फूला नहीं समा रहा था। बाद में साक्षी धोनी और जीवा मैदान में उतरी और उन्होंने महेंद्र​ सिंह धोनी को लगे लगाकर जीत की बधाई दी। इस दौरान धोनी अपनी पत्नी और बेटी से काफी देर तक बातचीत करते नजर आए। इस दौरान सुरेश रैना और उनके परिवार भी मौजूद थे। रैना के परिवार ने बाद में धोनी की जीत की बधाई दी और उनके साथ सेल्फी भी ली।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sakshi Singh Dhoni (@sakshisingh_r)

सीएसके की तरफ से फाफ डुप्लेसी ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 86 रनों की लाजवाब पारी खेली। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रनों की इनिंग खेली। इस पारी के दौरान ऋतुराज ने पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल को आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी पीछे छोड़ दिया और 14वें सीजन में ऑरेंज कैप को अपने नाम किया। ऋतुराज आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। ऑरेंज कैप जीतने के अलावा उन्होंने इमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड भी अपने नाम किया। ऋतुराज साथ ही आईपीएल इतिहास में दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने ऑरेंज कैप जीता है और उनकी टीम चैंपियन बनी है। इससे पहले, उन्हीं के सीएसके टीम साथी रोबिन उथप्पा यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। उथप्पा ने 2014 में पहली बार यह कारनामा किया था और उस समय वह कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। 





Source link