ग्वालियर में बिजली कंपनी की लापरवाही, कुर्की के लिए आए कर्मियों ने घर के अंदर आदमी को कर दिया सील

202

ग्वालियर में बिजली कंपनी की लापरवाही, कुर्की के लिए आए कर्मियों ने घर के अंदर आदमी को कर दिया सील

हाइलाइट्स

  • ग्वालियर में बिजली कंपनी की बड़ी लापरवाही आई सामने
  • घर कुर्क करने आए कर्मियों ने अंदर में आदमी को सील कर दिया
  • आवाज सुन पड़ोसियों ने बिजली कंपनी को दी सूचना
  • नसेनी की मदद से घर में फंसे व्यक्ति को बाहर निकाला गया


ग्वालियर

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (MP Energy Minister Pradhuman Singh Tomar ) के गृह नगर ग्वालियर में बिजली कंपनी के कर्मचारियों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। गुरुवार को बिजली कंपनी के स्टॉफ ने बकाया वसूली के लिए एक मकान को कुर्क करते समय एक व्यक्ति को घर के अंदर बंद कर दिया और घर को सील कर चले गए। घटना बिजली कंपनी के कंपू जोन की है।

दरअसल, बिजली कंपनी की टीम AE महेश कोली के नेतृत्व में अन्य स्टॉफ के साथ चना कोठार क्षेत्र में एक घर को कुर्क करने गए थे। गृह स्वामी पर 1,75,505 रुपये का बिजली बिल बकाया था जो बार बार नोटिस देने के बाद भी जमा नहीं कर रहा था। बिजली कंपनी के स्टॉफ ने डिफॉल्टर महाराज सिंह के मकान पर कुर्की का नोटिस चिपकाया और सील कर दिया। इसके बाद वहां से चले गए।

मकान सील करने के थोड़ी देर बाद घर के अंदर से एक व्यक्ति चिल्लाने लगा। जितेंद्र तोमर नामक व्यक्ति ने कहा कि उसे किसी ने घर में बंद कर दिया। शोर सुनकर मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए। माजरा समझ में आने के बाद उन लोगों ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को फोन लगाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। स्थानीय निवासी एवं समाजसेवी संतोष राठौर ने घर के अंदर बंद जितेंद्र के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया।

बच्चा चोर ने दूल्हे की मां की आंखों में ला दिया आंसू… बेटे-बहू के साथ फोटो खींचना पड़ गया महंगा

उन्होंने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और क्षेत्रीय विधायक प्रवीण पाठक को फोन किया। फिर काफी मशक्कत के बाद बिजली कंपनी के स्टॉफ गाड़ी लेकर वहां पहुंचे और नसेनी लगाकर जितेंद्र को घर से बाहर नीचे उतारा।

काली कमाई का ‘कुबेर’ निकला एमपी में PWD विभाग का इंजीनियर, संपत्ति देख फटी रह गईं आंखें

वहीं, कुर्की करने के दौरान मौजूद बिजली विभाग के AE महेश कोली ऐसी किसी भी घटना से इनकार कर रहे हैं। AE महेश कोली ने कहा कि कुर्की के दौरान वे खुद मौजूद थे और घर को सील करने से पहले कई बार आवाज लगाई, जब कोई आवाज नहीं आई तो फिर घर को सील किया गया। जब उनसे सवाल किया गया कि आपके ही स्टॉफ ने उसे नसेनी से नीचे उतारा है तो उन्होंने कहा कि नसेनी तो किसी की भी हो सकती है।

बिजली कंपनी के स्टॉफ और गाड़ी के सवाल पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। बस इतना कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई। बहरहाल, AE महेश कोली कुछ भी कहें लेकिन जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं वो बिजली कंपनी के स्टॉफ की लापरवाही की कहानी साफ कह रहे हैं। गनीमत ये रही कि जो मकान कुर्क किया गया, वो घनी बस्ती में था। मोहल्ला होने के कारण घर से घर लगे हुए थे तो लोगों ने तत्काल मदद मुहैया करा दी।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News