गोरखपुर में पुलिस की पिटाई से युवक की मौत… पत्नी ने हाथ जोड़कर लगाई न्याय की गुहार, देखिए वीडियो

242

गोरखपुर में पुलिस की पिटाई से युवक की मौत… पत्नी ने हाथ जोड़कर लगाई न्याय की गुहार, देखिए वीडियो

सुमित शर्मा, कानपुर
गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) ने युवक को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। मृतक की पत्नी ने हाथ जोड़ कर न्याय की गुहार लगाई है। आंखों में बेबसी के आंसू, पति के जाने का गम और इस बीच न्याय नहीं मिलने का डर उसके चेहरे पर साफ झलक रहा है। सोशल मीडिया पर जिसने मृतक की पत्नी का वीडियो देखा वह कुछ पल के लिए सब कुछ भूल गया। लोग सरकारी सिस्टम को और आरोपी पुलिस कर्मियों को कोसने लगे।

कानपुर के बर्रा में रहने वाले मनीष गुप्ता (Manish Gupta) की मौत के 42 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन परिजनों ने अंतिम संस्कार नहीं किया है। आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का केस तो दर्ज किया लिया गया, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। परिजनों का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए। कानपुर पुलिस कमिश्नर (Kanpur Police Commissioner) और डीएम मृतक के घर पर परिवार को मनाने में जुटे हैं।

पत्नी की मार्मिक अपील
मृतक मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी हाथ जोड़कर न्याय की भीख मांग रही है। मीनाक्षी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसमें मीनाक्षी हाथ जोड़कर कह रही है कि इस होटल में मेरे हसबैंड का खून हुआ है। पुलिस वाले ने किया है। हाथ जोड़कर कह रही है कि प्लीज न्याय दिला दीजिए। पूरा शरीर खून से लथपथ था, दोस्तों ने बताया कि होटल के कमरे में खून था। पुलिस वालों ने होटल से खून साफ करा दिया। मेरी मदद करिए और न्याय दिलाइए।

क्या था मामला
बर्रा थाना क्षेत्र बर्रा तीन में रहने वाले मनीष गुप्ता (36) एक रियल एस्टेट कंपनी के लिए काम करते थे। मनीष परिवार का इकलौते बेटा था। परिवार में बुजुर्ग पिता, पत्नी मीनाक्षी और बेटे अभिराज (04) के साथ रहते थे। मनीष की शादी 8 साल पहले मीनाक्षी से हुई थी। वहीं, बेटे की हत्या की खबर सुनकर बुजुर्ग पिता की हालत बिगड़ गई है।

Kanpur news: पुलिस पिटाई से युवक की मौत… कानपुर दौरे पर सीएम कर सकते हैं परिवार से मुलाकात
मनीष अपने जिगरी दोस्तों प्रदीप चौहान और हरदीप सिंह के साथ गोरखपुर घूमने के लिए गए थे। मनीष अपने दोस्तों के साथ होटल कृष्णा पैलेस के रूम नंबर-512 में ठहरा था। सोमवार रात लगभग 12.30 बजे रामगढ़ ताल पुलिस होटल में चेकिंग करने पहुंची थी। पुलिस ने रूम का दरवाजा खुलवाया और सभी से आईडी मांगी। आईडी चेक करने के बाद पुलिस सभी के बैग चेक करने लगी। पुलिस की हरकत पर मनीष ने कहा कि हम लोग कोई आतंकवादी नहीं हैं। पुलिस को यही बात नागवार गुजरी। पुलिस ने मनीष और उसके दोस्तों को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने मनीष को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया।

पुलिस ने की बर्बता
इसी दौरान मनीष की तबियत बिगड़ गई। पुलिस मनीष को एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले गई, गंभीर हालत में मनीष को बीआरडी हॉस्पिटल रेफर कर दिया। पुलिस ने एंबुलेंस से मनीष को बीआरडी भेजा जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मनीष के शरीर मे गंभीर चोटों के निशान है, मनीष को असलहों के नोंक और बटों से पीटा गया था।

afp_1502517218

मीनाक्षी गुप्ता

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News