गैंगवार की फिराक में घूम रहे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 2 बदमाश, हथियार सहित चढ़ गए पुलिस के हत्थे

73

गैंगवार की फिराक में घूम रहे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 2 बदमाश, हथियार सहित चढ़ गए पुलिस के हत्थे

हाइलाइट्स

  • गैंगवार की फिराक में घूम रहे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार
  • 9 पिस्टल बरामद, गैंगवार के लिए मध्यप्रदेश से मंगवाए थे हथियार
  • करोड़ों रुपए की फिरौती मांगते हैं लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य
  • कई गंभीर मुकदमें दर्ज हैं आशीष बिश्नोई के खिलाफ

रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर
जयपुर कमिश्नरेट की टीम लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों बदमाश राजदीप बराड़ और आशीष बिश्नोई की निशानदेही पर पुलिस की टीम ने 9 पिस्टल बरामद की है। पूछताछ में पता चला है कि ये दोनों बदमाश किसी गैंगवार की फिराक में थे। साथ ही अवैध हथियारों की तस्करी में लिप्त पाए जाने पर दोनों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस कमिश्नरेट की स्पेशल टीम इन दोनों बदमाशों से पूछताछ कर रही है।

कौन हैं IPS पंकज चौधरी? आखिर CM गहलोत से क्यों नहीं मिल रहा 5 मिनट की मुलाकात का समय

गैंगवार के लिए मध्यप्रदेश से मंगवाए थे हथियार
एडिशनल डीसीपी सुलेश चौधरी और इंस्पेक्टर खलील अहमद की टीम ने राजदीप बराड़ और आशीष बिश्नोई को गिरफ्तार किया। इन दोनों के कब्जे से दो पिस्टल और 7 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए। दोनों से पूछताछ करने पर पता चला कि आशीष ने मध्यप्रदेश से 7 पिस्टल मंगवाए हैं और गंगानगर के निशांत को सप्लाई किए हैं। पुलिस ने टीम ने गंगानगर में सप्लाई किए गए 7 पिस्टल बरामद कर लिए हैं। पुलिस टीम के मुताबिक बीकानेर निवासी सलमान भुट्टो से इस गैंग की रंजिश चल रही है। इसी के तहत गैंगवार को अंजाम देने के लिए मध्यप्रदेश से हथियार मंगवाए गए थे।

कई गंभीर मुकदमें दर्ज हैं आशीष बिश्नोई के खिलाफ
पुलिस की गिरफ्त में आए आशीष बिश्नोई के खिलाफ गंगानगर और बीकानेर में कई गम्भीर धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। वह गंगानगर, हनुमानगढ और बीकानेर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग को संचालित करता है। व्यापारियों को धमका कर उनसे अवैध वसूली करने के लिए लॉरेंस बिश्नोई की गैंग कुख्यात है। हरियाणा में एक इंस्पेक्टर के भाई की हत्या करने के लिए गैंग के कुछ सदस्य लगातार रैकी कर रहे थे। लेकिन वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने इन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

navbharat times -Corona Update: राजस्थान में कोरोना का भी अभी भी बुलेट रफ्तार, 22 संक्रमितों की मौत

करोड़ों रुपए की फिरौती मांगते हैं लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य
लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य करोड़ों रुपए की वसूली करने के लिए कुख्यात हैं। वर्ष 2020 में गंगानगर में 1-1 करोड़ रुपए की फिरौती नहीं देने पर दो जगहों पर फायरिंग करके जान से मारने का प्रयास किया था। इसी तरह हनुमानगढ में भी 2 करोड़ रुपए की फिरौती नहीं देने पर एक व्यापारी को जान से मारने की नियत से फायरिंग की थी। राजस्थान और हरियाणा में कई वाटेंड अपराधियों को फरारी कटवाने के लिए भी आशीष बिश्नोई और राजदीप बराड़ जयपुर या इसके आसपास रुकने की व्यवस्थाएं करते रहे हैं।

गहलोत के मंत्री ने तोड़ा कोविड प्रोटोकॉल, सवाल पूछा तो आ गया गुस्सा- बोले केस कर दो

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News