गुरुग्राम: हथौड़े से पीट-पीटकर युवक की हत्या, वीडियो बनाया… पकड़ा गया हथौड़ा गैंग का सरगना रोहित

7
गुरुग्राम: हथौड़े से पीट-पीटकर युवक की हत्या, वीडियो बनाया… पकड़ा गया हथौड़ा गैंग का सरगना रोहित

गुरुग्राम: हथौड़े से पीट-पीटकर युवक की हत्या, वीडियो बनाया… पकड़ा गया हथौड़ा गैंग का सरगना रोहित

गुरुग्राम: सोहना-पलवल रोड पर फॉर्म हाउस के बाहर युवक की पीट-पीटकर हत्या मामले में हथौड़ा गैंग के सरगना समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सोहना क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी सरगना रोहित उर्फ अक्की के अलावा उसके साथियों अमित व विशाल उर्फ सुन्नट को गिरफ्तार किया है। रोहित उर्फ अक्की पर गुरुग्राम पुलिस की ओर से 10 हजार रुपये की इनाम घोषित किया गया था। इससे पहले इस केस में 4 आरोपियों को पुलिस अरेस्ट कर चुकी है। जबकि 10 नामजद आरोपी अब भी फरार चल रहे हैं।

सोहना सिटी थाना के एरिया में ये वारदात 12 अप्रैल 2023 को हुई थी। एक युवक ने पुलिस को शिकायत दी कि वो अपने चचेरे भाई 28 साल के ज्ञानेंद्र उर्फ भोला के साथ कार में सवार होकर सोहना-पलवल रोड पर फॉर्म हाउस पर आए थे। यहां वे दोनों कार से उतर सड़क किनारे खड़े होकर सिगरेट पीने लगे। आरोप है कि तभी पलवल की ओर से आई 3 कार यहां रुकी। इन कार में से 15-20 युवक उतरे जिनके हाथों में डंडे, सरिया, हथोड़ा, कूल्हाड़ी व पिस्तोल थी। 2 आरोपियों ने शिकायतकर्ता पर पिस्तोल तान उसे साइड में बैठने को कहा। फिर बाकी लोग मिलकर ज्ञानेंद्र को पीटने लगे। ज्ञानेंद्र की आरोपियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी और मौके से भाग गए। सोहना सिटी थाना में 13 अप्रैल को हत्या समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई। वारदात की वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने 17 आरोपियों को नामजद किया है।

मामले में जांच करते हुए सोहना क्राइम ब्रांच इंचार्ज एसआई सत्यप्रकाश की टीम ने मुख्य आरोपी अजय उर्फ अज्जू को 28 अप्रैल को, पवन व पंकज को 4 व 5 मई को और ललित को 2 जून को अरेस्ट कर लिया था। अब मामले में 10 हजार रुपये के इनामी बदमाश व हथौडा गैंग के सरगना रोहित उर्फ अक्की को रविवार को घंघोल मोड से अरेस्ट किया गया है। इसके पास से अवैध पिस्टल व 2 गोली बरामद की गई। अमित को वाटिका मोड सोहना से अवैध पिस्टल व 2 गोलियों के साथ पकड़ा गया। विशाल उर्फ सुन्नट को सोमवार को फरीदाबाद से अरेस्ट किया गया है। रोहित व अमित के खिलाफ सोहना सदर थाना में आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

यूपी और राजस्थान में छुपे हुए थे
28 साल का गिरोह सरगना रोहित उर्फ अक्की पलवल की फूलविहार कॉलोनी का रहने वाला है। अमित और विशाल फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी के रहने वाले हैं। पूछताछ में पता चला कि ज्ञानेन्द्र के साथ इसके दोस्त भारत का झगड़ा था और ज्ञानेन्द्र ने झगड़े के चलते इसके दोस्त भारत के घर पर फायरिंग भी की थी। इसकी रंजिश रखते हुए इसने अपने दोस्त व अन्य साथियों के साथ मिलकर योजनानुसार ज्ञानेन्द्र उर्फ भोला के साथ मारपीट करते हुए उसकी हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद ये पुलिस से बचने के लिए गाजियाबाद (उत्तर-प्रदेश) व राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर छुपे हुए थे।

रोहित उर्फ अक्की पर कुल 4 केस दर्ज
रोहित उर्फ अक्की पर कुल 4 केस दर्ज हैं जिनमें हत्या, हत्या के प्रयास, अवैध हथियार रखने, मारपीट के केस शामिल हैं। आरोपी अमित पर कुल 9 केस दर्ज हैं जिनमें 7 केस फरीदाबाद में हत्या के प्रयास, मारपीट, धमकी देने व अवैध हथियार रखने के सम्बन्ध में और 2 केस गुड़गांव में हत्या व आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज हैं। आरोपी विशाल पर 3 केस दर्ज हैं जिनमें मारपीट करने, आर्म्स एक्ट और हत्या का केस शामिल है।

गैंग में लगभग 20 आरोपी शामिल
हथौड़ा गैंगहथौड़ा गैंग के सरगना रोहित व भारत हैं। इनकी गैंग में लगभग 20 आरोपी शामिल हैं। ये सभी रंजिश के चलते मारपीट के दौरान हत्या की वारदात करते हैं। मारपीट के दौरान ये डंडे, लोहे की रॉड के अलावा हथौड़े का खास तौर पर प्रयोग करते हैं। हथौड़े से पीट-पीटकर हत्या की जाती है। मारपीट व हत्या की पूरी वारदात की ये वीडियो बनाकर उसे वायरल करते हैं। इसके पीछे इनका मकसद आस-पास के इलाके के लोगों में अपने गैंग का खौफ पैदा करना होता है। बीते करीब 5 साल से ये गैंग फरीदाबाद व पलवल में सक्रिय है। पलवल के पास का एरिया होने के चलते ये पहली वारदात इन्होंने सोहना एरिया में की।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News