गुजरात के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में मोदी पर निबंध प्रतियोगिता, कांग्रेस बोली- मरे हुए नेताओं के लिए होता है ऐसा

85


गुजरात के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में मोदी पर निबंध प्रतियोगिता, कांग्रेस बोली- मरे हुए नेताओं के लिए होता है ऐसा

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन कई भाजपा समर्थकों और बीजेपी नेताओं ने अलग-अलग तरीके से मनाया। गुजरात के सरकारी स्कूलों में इस दिन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। राज्य के सभी जिलों के प्राइमरी एजुकेशन ऑफिसर ने इस संबंध में सभी सरकारी स्कूलों को एक सर्कुलर जारी किया। इस सर्कुलर में कहा गया कि ‘मेरे पसंदीदा पीएम नरेंद्र मोदी हैं’ थीम पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाए। 

निबंध प्रतियोगिता को लेकर जो सर्कुलर जारी किये गये थे उसमें कहा गया था कि ‘इसका फैसला गुजरात राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग ने किया था।’ यह सर्कुलर नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ लेने के ठीक एक दिन बाद जिला प्राइमरी एजुकेशन ऑफिसर की तरफ से जारी किया गया था। गुजराती भाषा में जारी किये गये इस सर्कुलर की एक कॉपी ‘Hindustan Times’ के पास मौजूद है। इसमें सभी जिला प्राइमरी स्कूलों से यह निश्चित करने के लिए कहा गया है कि कम से कम 10 छात्र इस निबंध प्रतियोगिता में जरुरी भाग लें।

इसमें शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वो सभी प्रतिभागियों और स्कूलों की एक लिस्ट तैयार करें। इसके अलाव उन्हें फर्स्ट और थर्ड रैंक देने के लिए भी कहा गया था। 3 टॉप परिणामों का ऐलान शनिवार को किया जाएगा। इसके अलावा इस सर्कुलर में कहा गया है कि यह निबंध प्रतियोगिता कक्षा 5 से 8वीं तक के छात्रों के लिए होगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमें बाल अधिकार संरक्षण आयोग की तरफ से जो आदेश मिले हैं हम सिर्फ उसका पालन कर रहे हैं। 

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोसी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘इस तरह की प्रतियोगिताएं किसी स्वर्गीय प्रधानमंत्री या वैसे राष्ट्रीय नेता के लिए कराया जाता है जो जिंदा नहीं है। लेकिन यह तो हद हो गई। इस केस में राय रखने की कोई जगह नहीं है और बच्चों से कह दिया गया कि वो मौजूदा प्रधानमंत्री की बड़ाई करते हुए लिखें। उनके पास और कोई दूसरा विकल्प नहीं है। 

बता दें कि पीएम के जन्मदिन के मौके पर गुजरात भाजपा के प्रमुख सी आर पाटिल ने मेहसाणा के राधनपुर में विनाइल शीट से बने प्रधानमंत्री के 71 फुट लंबे कट आउट का अनावरण किया। पार्टी ने इस मौके पर कई कार्यक्रम भी आयोजित किये। इस मौके पर 71,000 पेड़ भी लगाए गए और 71 ओपन हार्ट सर्जरी भी किये गए। अहमदाबाद के नजदीक स्थित श्री सत्य साईं अस्पताल में जरुरतमंद बच्चों का 71 ओपन हार्ट सर्जरी किये गये।

संबंधित खबरें



Source link