गदर 2 और OMG 2 की सक्सेस से बॉलीवुड को मिला हिट का फॉर्मूला, रीमेक नहीं, अब हिट हो रहे सीक्वल

5
गदर 2 और OMG 2 की सक्सेस से बॉलीवुड को मिला हिट का फॉर्मूला, रीमेक नहीं, अब हिट हो रहे सीक्वल

गदर 2 और OMG 2 की सक्सेस से बॉलीवुड को मिला हिट का फॉर्मूला, रीमेक नहीं, अब हिट हो रहे सीक्वल

कोविड के चलते करीब डेढ़ साल बंद रहने के बाद सिनेमाघरों को खुले हुए करीब सवा साल का वक्त बीत चुका है। लेकिन अगर सिनेमाघरों पर बंपर कमाई की बात करें, तो यह कमाल सिर्फ रिपब्लिक डे वीकेंड पर रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने किया था। उसके बाद अब स्वतंत्रता दिवस के पर रिलीज हुई फिल्मों ‘गदर 2’ और ‘ओएमजी 2’ ने लंबे अरसे बाद बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। रिलीज के पहले वीकेंड पर ही 300 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई कर चुकी इन दोनों फिल्मों के दूसरे वीकेंड तक 500 करोड़ रुपए से ज्यादा कलेक्शन करने की पूरी उम्मीद लगाई जा रही है। माना जा रहा है कि दूसरे वीकेंड पर ‘गदर 2’ फिल्म 400 करोड़ रुपए और ‘ओएमजी 2’ करीब 100 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी होंगी।

बेशक इन दोनों फिल्मों की बंपर सफलता के बाद फिल्म इंडस्ट्री में सीक्वल फिल्मों को लेकर भरोसा बढ़ गया है। पिछले कुछ अरसे में लगातार कई रीमेक फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद अब लगता है कि फ्लॉप फिल्मों की चुनौती से जूझ रहे बॉलीवुडवालों को बॉक्स ऑफिस पर हिट का नया फार्मूला सीक्वल फिल्मों के रूप में मिल गया है। पिछले साल कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ और अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम 2’ की बंपर सफलता और अब Gadar 2 और OMG 2 की जबरदस्त सफलता ने आने वाले दिनों में और ज्यादा सीक्वल फिल्मों के लिए रास्ते खोल दिए हैं।

navbharat times -Akshay Kumar ने OMG 2 के लिए नहीं ली फीस, प्रोड्यूसर ने बताया एक्टर ने लिया कितना तगड़ा रिस्क
navbharat times -&amp#39;Gadar 2 में मेरा गाना और म्यूजिक यूज करने से पहले एक बार पूछ तो लेते…&amp#39;, मेकर्स पर बरसे कंपोजर उत्तम सिंह
‘गदर 2’ के निर्माताओं ने तो अपनी फिल्म के आखिर में इसके अगले भाग की घोषणा कर दी। वहीं अगले हफ्ते Ayushmann Khurrana की सुपरहिट फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ का सीक्वल Dream Girl 2 रिलीज होने वाली है। इसके अलावा इस साल दिवाली पर सलमान खान की सुपरहिट टाइगर फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म ‘टाइगर 3’ रिलीज होगी। वहीं साल के आखिर में सुपरहिट फ्रेंचाइजी ‘फुकरे’ की तीसरी फिल्म ‘फुकरे 3’ भी रिलीज होने वाली है। इनके अलावा भी आने वाले दिनों में कई सीक्वल फिल्में पाइपलाइन में हैं।

sunny deol in gadar 2 movie

गदर 2 में सनी देओल

OMG 2 के लिए अक्षय कुमार ने नहीं ली एक रुपये भी फीस! प्रोड्यूसर ने जो बताया जानकर हो जाएंगे दंग

अक्षय कुमार की हो गई वापसी?

बीते करीब एक साल में लगातार पांच फ्लॉप फिल्में ‘बच्चन पांडे’, ‘सम्राट पृथ्वीराज’, ‘रक्षाबंधन’, ‘रामसेतु’ और ‘सेल्फी’ दे चुके अक्षय कुमार के करियर को फिल्म ‘ओएमजी 2’ के बॉक्स ऑफिस पर हिट होने से सहारा मिला है। हालांकि ‘ओएमजी 2’ को अक्षय कुमार की बजाय पंकज त्रिपाठी की फिल्म कहना ज्यादा सही होगा, क्योंकि अक्षय तो फिल्म में चुनिंदा दृश्यों में ही नजर आते हैं। बावजूद इसके इस फिल्म के चलने का अक्षय को फायदा हुआ है। सुपरहिट फ्रेंचाइजी ‘वेलकम’ के निर्माताओं ने अक्षय को लेकर इसके तीसरे भाग ‘वेलकम टु जंगल’ की घोषणा अगले साल क्रिसमस के लिए कर दी है। लगातार फिल्में फ्लॉप होने के बाद भी अक्षय की आने वाली फिल्मों का लाइनअप काफी जोरदार है।

akshay omg 2 picture

navbharat times -OMG 2 Cast: अक्षय कुमार न होते तो &amp#39;ओह माय गॉड 2&amp#39; में पंकज त्रिपाठी भी न होते! खुद &amp#39;कालीन भैया&amp#39; ने कर डाला खुलासा

मुंबई की दीवारों पर भी छाया Gadar 2 का खुमार, कलाकार ने रंगों से सजाकर क‍िया फिल्‍म की सक्‍सेस को सलाम!

इन फिल्मों के सीक्व में आएंगे अक्षय

अक्षय अगले साल ईद पर ‘बड़े मियां छोटे मियां’ और दिवाली पर ‘हाउसफुल 5’ में नजर आएंगे। वहीं उनकी सीक्वल फिल्मों ‘हेरा फेरी 3’ और ‘आवारा पागल दीवाना 3’ के भी जल्द शुरू होने की चर्चा है। इसके अलावा इस साल अक्षय की फिल्म ‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ और एक तमिल फिल्म की रीमेक इसी साल रिलीज होने की चर्चा है। इस साल वह एक मराठी फिल्म में भी दिखेंगे। अक्षय जल्द ही अपनी अगली फिल्म ‘स्काई फोर्स’ की शूटिंग शुरू करने वाले हैं। साथ ही उनकी एक और सीक्वल फिल्म ‘जॉली एलएलबी 3’ का भी फैंस को बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ इस फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म में नजर आए अरशद वारसी के भी वापसी करने की चर्चा है।