खुलेआम बेच रहे खराब पनीर, एसडीएम ने लगाया डेढ़ लाख का जुर्माना

131

खुलेआम बेच रहे खराब पनीर, एसडीएम ने लगाया डेढ़ लाख का जुर्माना

खुलेआम बेच रहे खराब पनीर, एसडीएम ने लगाया डेढ़ लाख का जुर्माना

 

जबलपुर। मिठाई की दुकानों का गुरुवार को राजस्व विभाग व खाद्य विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम अधारताल नम:शिवाय अरजरिया ने तहसीलदार राजेश सिंह व खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे के साथ दमोहनाका स्थित बाबू भाई स्वीट्स की जांच की। मिलावट की आशंका पर इस प्रतिष्ठान से बेसन के सैम्पल लिए गए। उसे परीक्षण के लिए खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा जाएगा।

मिठाई दुकानों की राजस्व व खाद्य विभाग की टीम ने किया निरीक्षण

एसडीएम अरजरिया ने कटंगी रोड स्थित पीके पनीरवाला नामक प्रतिष्ठान का भी निरीक्षण किया। अतिरिक्तजिला दंडाधिकारी न्यायालय में अमानक पनीर बनाने और बेचने का आरोप सिद्ध होने पर इस प्रतिष्ठान के संचालक से डेढ़ लाख रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई। गढ़ा मार्ग रानीताल स्थित गुप्ता स्वीट्स से अतिरिक्तजिला दंडाधिकारी ने एक प्रकरण में वर्ष 2019 में अधिरोपित दो लाख रुपए की शास्ति के विरुद्ध 50 हजार रुपए की राशि वसूल की। इस दौरान तहसीलदार राजेश सिंह भी मौजूद थे।

प्रोटोकॉल का नहीं हो रहा था पालन
हीरा स्वीट्स व केशरवानी स्वीट्स की भी जांच की गई। नायब तहसीलदार राजेंद्र शुक्ला ने बताया कि दोनों दुकानों में कर्मचारियों ने मास्क नहीं लगाए थे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था। कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन पाए जाने पर जुर्माना लगाया गया। पाटन तहसील मुख्यालय में भी नायब तहसीलदार सुरभि जैन ने टीम के साथ विवेक मिष्ठान्न भंडार, जैन होटल, कृष्णा स्वीट्स का निरीक्षण किया। एसडीएम शहपुरा अनुराग तिवारी ने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ शहपुरा की दुकानों की जांच की।

दुकान संचालक पर एफआइआर
माढ़ोताल के मदर टेरेसा नगर में वीडियो गेम की एक दुकान संचालक भीड़ लगाकर वीडियोगेम खिलवा रहा था। माढ़ोताल पुलिस ने गुरुवार को दुकान संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक शिक्षक कॉलोनी निवासी कालूराम सोलंकी ननिज के सम्भाग-छह दमोहनाका में पदस्थ हैं। उनकी शिकायत पर मदर टेरेसा नगर निवासी शुभम खंपरिया के साइबर कैफे में पुलिस पहुंची तो वहां भीड़ लगी थी। पुलिस ने शुभम खंपरिया के खिलाफप्रकरण दर्ज किया।






Show More









उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News