खत्म हुआ इंतज़ार! JioPhone Next के लॉन्च की तारीख को Reliance ने किया कन्फर्म, जानिए कब देगा दस्तक

70


खत्म हुआ इंतज़ार! JioPhone Next के लॉन्च की तारीख को Reliance ने किया कन्फर्म, जानिए कब देगा दस्तक

JioPhone Next के लॉन्च का हर भारतीय को बेसब्री से इंतज़ार है। ऐसे में अगर इस फोन के आने को लेकर कोई भी खबर आती है तो इसको जानने की उत्सुकता बनी रहती है। यही वजह है की हम भी आपको JioPhone Next से जुड़ी हर छोटी जानकारी दे रहे हैं। इसी कड़ी में आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि Google के साथ साझेदारी में आने वाला ये फोन दिवाली (4 नवंबर) तक पेश किया जा सकता है। बता दें कि शुरुआत में ये फोन सितंबर में लॉन्च होने वाला था, लेकिन चिप की कमी के कारण ऐसा नहीं हुआ।

 

ये भी पढ़ें:- आ गए Lipstick की शेप के TWS Earbuds, दंग रह जाएंगे स्टाइलिश डिज़ाइन देख

 

क्या होगी JioPhone Next की कीमत
JioPhone Next की शुरुआती कीमत लगभग 5,000 रुपये होने की संभावना है। इसके 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,000 रुपये हो सकती है। हालांकि, रिलायंस जियो डाटा पैक और बैंक ऑफर्स के साथ, कीमत इससे काफी कम रहने की उम्मीद है।

 

 

JioPhone Next के फीचर्स
इसकी कीमत के समान, Jio ने अभी तक डिटेल्ड स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया गया है। RIL AGM 2021 में लॉन्च इवेंट के आधार पर, हम जानते हैं कि Jio ने Google के सहयोग से JioPhone Next को विकसित किया गया है। JioPhone नेक्स्ट में एक कॉम्पैक्ट डिस्प्ले है जिसके चारों ओर मोटे बेज़ेल्स हैं, स्क्रीन साइज़ 5.5-इंच होने की संभावना है। चूंकि यह एक कम लागत वाला फोन है, इसलिए JioPhone नेक्स्ट में भी क्वालकॉम QM215 चिपसेट का उपयोग करने की उम्मीद है, जो कि एंट्री-लेवल एंड्रॉयड गो फोन के लिए है। OS के Android 11 Go वर्जन होने की संभावना है। अफवाहों ने यह भी सुझाव दिया है कि इसमें 2500mAh की बैटरी होगी और यह 2GB और 3GB रैम ऑप्शन के साथ आएगी।

 

यह भी पढ़ें: Amazon Sale: बम्पर डिस्काउंट पर खरीदें ये 5 स्मार्टफोन, फिर नहीं मिलेगी ऐसी जबरदस्त डील

 

JioPhone नेक्स्ट में Google Assistant, ऑन-स्क्रीन टेक्स्ट के लिए ऑटोमेटिक रीड-अलाउड और लैंग्वेज जैसी सर्विस मौजूद है। JioPhone Next में कॉम्पैक्ट 5.5-इंच एचडी डिस्प्ले हो सकता है। फोन क्वालकॉम QM215 SoC प्रोसेसर के साथ आ सकता है। JioPhone Next में पीछे की तरफ 13MP कैमरा सेंसर और फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा हो सकता है। खबर ये भी है कि जियो फोन नेक्स्ट को ग्राहक EMI पर खरीद सकेंगे। इसके पीछे कंपनी का मकसद है कि फोन खरीदने के दौरान ग्राहकों पर एक साथ पैसे का बोझ ना पड़े। रिलायंस जियो ने इसके लिए कई बैंकों के साथ बातचीत की है जिसके बाद फोन को लेने के लिए सिर्फ 500 रुपये डाउन पेमेंट देना होगा। बाकी पैसा आप किश्तों में चुका सकते हैं।



Source link