… क के तमिलनाडु में मजूरिया: बिहारियों से बर्रबता पर ‘का बा’ फेम नेहा सिंह राठौर ने कहा- नीतीश और तेजस्वी जी से पूछिए

18
… क के तमिलनाडु में मजूरिया:  बिहारियों से बर्रबता पर ‘का बा’ फेम नेहा सिंह राठौर ने कहा- नीतीश और तेजस्वी जी से पूछिए

… क के तमिलनाडु में मजूरिया: बिहारियों से बर्रबता पर ‘का बा’ फेम नेहा सिंह राठौर ने कहा- नीतीश और तेजस्वी जी से पूछिए


ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ बर्बरता को लेकर सभी वर्गों से विरोध के स्वर उठने लगे हैं। भाजपा के अलावा कांग्रेस पार्टी ने भी घटना को बर्बरता पूर्ण बताते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। भाजपा इस मामले को लेकर बिहार की नीतीश सरकार पर हमलावर है।  इस बीच ‘का बा’ फेम भोजपुरी स्टार नेहा सिंह राठौर ने घटना पर गहरा दुख जताया है। नेहा सिंह ने अपने गीत के माध्यम से बिहार में बेरोजगारी और रोजगार के लिए बिहार के युवाओं के पलायन की लाचारी पर ल प्रहार किया।  हालांकि, नेहा ने अपनी लाचारी भी जाहिर कर दी।

एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दिल्ली से बिहार पहुंची नेहा सिंह राठौर का पटना एयरपोर्ट पर उनके फैंस ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान मीडिया कर्मियों से नेहा ने खुलकर बात की और तमिलनाडु की घटना को लेकर भोजपुरी गाना  सुनाया।

तमिलनाडु हिंसा पर RJD से अलग कांग्रेस, अजीत शर्मा ने कहा- घटना बहुत दुखद; गलत बोल रहे TN के डीजीपी

तमिलनाडु की घटना पर नेहा  सिंह राठौर ने कहा कि मैं भी एक प्रवासी बिहारी मजदूर हूं और दिल्ली में रहकर काम करती हूं। बिहारियों की  बड़ी मजबूरी है कि उन्हें काम की तलाश में बाहर जाना पड़ता है। उन स्थानों पर उन्हें काफी कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। कोई गार्ड की नौकरी करता है, कोई सब्जी बेच रहा है, तो कोई फुटपाथ पर काम कर रहा है। पत्रकारों से बातचीत में भोजपुरी स्टार ने एक गीत भी सुनाया-

भैया हईं हम बिहारी बहरा जात बानी हो 

क के तमिलनाडु में मजुरिया हम कमात बनी हो।

यह भी पढ़ें-  तमिलनाडु केसः बिहारियों की सुरक्षा के लिए राष्टपति से गुहार, खगड़िया के युवकों ने भेजा त्राहिमाम संदेश पत्र 

नेहा सिंह राठौर ने कहा कि यह गाना बिहार की हकीकत है। चेन्नई में मारपीट की घटना पर उन्होंने कहा कि मैं एक भोजपुरी लोक गायिका हूं। गाना लिखने या ट्वीट कर देने के अलावा कुछ नहीं कर सकती हूं। मेरे पास कोई पावर भी नहीं है। इस पर नेताओं से सवाल पूछा जाना चाहिए। यह सवाल नीतीश जी से पूछिए,  तेजस्वी जी से पूछिए।

एक मामले में  मिली नोटिस के सवाल पर नेहा सिंह राठौर ने कहा कि हमने नोटिस का जवाब दे दिया है।  लेकिन, नोटिस पूरी तरीके से फर्जी था। मेरे वकील और देश के जाने-माने जस्टिस काटजू ने यह बात बताई।  नेहा सिंह ने उत्तर प्रदेश में बुलडोजर की कार्रवाई को जायज बताया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है उनकी जमीनों को सरकार खाली करा रही है।  इसमें कुछ गलत नहीं है।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News