कौन हैं वह डॉक्टर जिसने किया है धोनी के घुटने का ऑपरेशन, पंत और जडेजा भी करा चुके हैं इलाज

12
कौन हैं वह डॉक्टर जिसने किया है धोनी के घुटने का ऑपरेशन, पंत और जडेजा भी करा चुके हैं इलाज


कौन हैं वह डॉक्टर जिसने किया है धोनी के घुटने का ऑपरेशन, पंत और जडेजा भी करा चुके हैं इलाज

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के घुटने का ऑपरेशन सफल रहा। धोनी के घुटने का ऑपरेशन मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ। उनका सर्जरी डॉ. दिनशॉ पारदीवाला। हालांकि धोनी को अभी कुछ दिन तक आराम करना होगा उसके बाद ही वह पूरी तरह से रिकवर कर पाएंगे। हालांकि इस बीच डॉ. पारदीवाला चर्चा में आ गए हैं। दरअसल डॉ. पारदीवाला धोनी से पहले कई बड़े स्पोर्ट्स पर्सन का सफल सर्जरी कर चुके हैं।धोनी को आईपीएल के मैच के दौरान चोट लगी। उन्हें अपने घुटने पर पट्टी बांधे हुए भी देखा गया था। चोट के कारण ही धोनी बैटिंग में भी नीचे खेलने आते थे। वहीं फाइनल मैच के बाद उन्होंने कहा भी था कि अभी उनके पास 7-8 महीने का समय है। अगर इस दौरान फिटनेस उनके साथ रहा तो वह अगले सीजन में जरूर खेलेंगे। ऐसे में अब जब उनके घुटने का सफल ऑपरेशन हो चुका तो उम्मीद की जा रही है कि वह आईपीएल 2024 में भी सीएसके के लिए मैदान पर उतरेंगे।

डॉ. पारदीवाला से नीरज चोपड़ा, युवराज सिंह, सचिन तेंदुलकर साइना नेहवाल, पहलवान सुशील कुमार, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों ने अपना इलाज कराया है। डॉ. परदीवाला कोकिलाबेन अस्पताल में आर्थ्रोस्कोपी डिपार्टमेंट के डायरेक्टर हैं।

बता दें कि डॉ. पारदीवाला को आर्थोस्कोपिक सर्जरी में करीब 23 से भी अधिक का अनुभव है। इस क्षेत्र में सराहनीय काम के लिए उन्हें कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है। पारदीवाला भारत के सबसे अनुभवी और बड़े ऑर्थोपेडिक डॉक्टर माने जाते हैं।

आईसीसी में भारत के प्रतिनिधि

डॉ पारदीवाला आईसीसी में भारत के प्रतिनिधि हैं। यही कारण है कि कोई भी क्रिकेटर अगर चोटिल होते हैं उनका ट्रीटमेंट पारदीवाला के देख रेख में ही होता है। सिर्फ आईसीसी ही नहीं डॉ. पारदीवाला अन्य कई खेल बोर्ड के डॉक्टर हैं और रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक साल साल साल 2018 में जब कॉमनवेल्थ गेम हुआ था तो उसमें भारत के लिए मेडल जीतने वाले करीब 15 एथलीटों का डॉ पारदीवाला ने ही ऑपरेशन किया। कई एथलीट और प्लेयर भी अपने सोशल मीडिया पर डॉ पारदीवाला के साथ तस्वीर साझा कर चुके हैं।

WTC 2023 Final: हवा को चीरती स्विंग का निकला तोड़, रोहित सेना WTC फाइनल में बरसाएगी रन घनघोर!
navbharat times -WTC Final: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की! करने होंगे बस ये दो काम, रिकी पोंटिंग ने दिया गुरुमंत्र
navbharat times -WTC Final 2023: भारतीय गेंदबाद फाइनल से पहले कर रहे खास तैयारी, ऑस्ट्रेलिया की अब खैर नहीं!



Source link