कोरोना से ‘तबाह’ हो रहे उत्तराखंड के गांव, हालात बयां करते हुए रो पड़े मंत्री हरक सिंह रावत

159


कोरोना से ‘तबाह’ हो रहे उत्तराखंड के गांव, हालात बयां करते हुए रो पड़े मंत्री हरक सिंह रावत

करन खुराना, देहरादून
उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत कोरोना महामारी के कारण पहाड़ों की स्थिति को देखकर मीडिया के सामने रो पड़े। रावत उत्तराखंड के कद्दावर नेता हैं। पहाड़ी क्षेत्र में हरक सिंह रावत की मजबूत पकड़ है। विधानसभा चुनाव अलग-अलग छेत्र से लड़ते है और जीत जाते है।हरक सिंह रावत फिलहाल आयुष और वन मंत्रालय का पदभार संभाल रहे है।

उत्तराखंड में कोरोना महामारी की रफ्तार तेज हो गई है। पहाड़ों में हालात चिंताजनक होते जा रहे है। दवा, बेड्स, ऑक्सिजन सिलेंडर, ऐंबुलेंस आदि की कमी से हालात चिंताजनक है। स्थिति ऐसी है कि अगर किसी दूरदराज गांव में किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य नरम हो जाए तो उसे लाने के लिए न जाने कितने किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है। इस बीच प्रदेश के हालात के बारे में मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत रो पड़े।

रावत प्रदेश में कोरोना से हो रही मौतों पर चिंता जताते हुए भावुक हो गए थे। उन्होंने कहा कि पिछले तीन-चार दिन में गांव में स्थिति बहुत खराब हो गई है। मन बहुत खराब है। विचलित हो जाता है जब सुनते हैं कि जिस व्यक्ति से हमने चार दिन पहले बात की थी, वह अब नहीं रहा।’ उन्होंने कहा कि बद्री-केदार और भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना है कि यह सब जल्द से जल्द ठीक हो जाए।

बता दें कि रावत उत्तराखंड के कद्दावर नेता हैं। पहाड़ी क्षेत्र में हरक सिंह रावत की मजबूत पकड़ है। विधानसभा चुनाव अलग-अलग क्षेत्र से लड़ने के बावजूद वह जीत जाते हैं। फिलहाल वह आयुष और वनमंत्रालय का पदभार संभाल रहे हैं।

प्रदेश में कोरोना
उत्तराखंड के लोगों पर यूं तो कोरोना कहर बनकर टूट रहा है लेकिन मंगलवार को सामने आए आंकड़ों ने कुछ राहत भी दी है। प्रदेश में 21 दिनों के बाद कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 100 से कम रहा। 24 घंटों के भीतर उत्तराखंड में 79 लोगों की कोरोना मौत हुई है। वहीं 4 हजार 785 नए संक्रमित सामने आए हैं। मंगलवार को प्रदेश भर में 7 हजार 19 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। प्रदेश में फिलहाल कोरोना मरीजों की कुल संख्या 2 लाख 95 हजार 790 हो गई है। वहीं, यहां 76 हजार 232 मामले अभी ऐक्टिव हैं।

हरक सिंह रावत



Source link