कोटा के MBS अस्पताल में चूहे ने कुतरी महिला मरीज की आंख, राज्यवर्धन ने कहा- कांग्रेस शासन ही बेशर्म

187

कोटा के MBS अस्पताल में चूहे ने कुतरी महिला मरीज की आंख, राज्यवर्धन ने कहा- कांग्रेस शासन ही बेशर्म

अर्जुन अरविंद, कोटा: राजस्थान के हाड़ौती संभाग के अस्पताल आए दिन चिकित्सीय प्रबंधन को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। अब संभाग मुख्यालय पर स्थित महाराव भीमसिंह चिकित्सालय (MBS Hospital) की स्ट्रोक यूनिट सुर्खियों में आई है। यूनिट में भर्ती लकवा ग्रस्त 30 साल की महिला रूपमति की आंख की पलक चूहे काट गए। घटना से महिला का पति परेशान है। अस्पताल प्रबंधक का दावा है कि अस्पताल परिसर में रेगुलर पेस्ट कंट्रोल किया जाता है। अस्पताल प्रशासन इस घटना को लेकर हड़कंप में आया हुआ है। अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. समीर टंडन ने पुष्टी की है। महिला की आंख पर चूहे ने बाइट की है। मामले की पूरी इंक्वायरी करवाई जा रही है। यूनिट हेड से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है।

इस मामले में सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘राहुल जी, क्या आप अशोक गहलोत सरकार के इसी स्वास्थ्य व्यवस्था को भारत का सबसे बेहतरीन मॉडल बता रहे थे। महिला की पलकें चूहे कुतर रहे हैं और सरकार के कारिंदे बेशर्मी भरी बातें कह रहे हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि यहां राजस्थान का कांग्रेस शासन ही बेशर्म है।’

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का ट्वीट।

अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीजों की चिंता बढ़ी
मंगलवार को इस घटना की अस्पताल परिसर में चर्चा रही। अस्पताल में भर्ती लकवा ग्रस्त महिला की आंख को चूहे ने कुतर दिया। ऐसे में अस्पताल के अन्य वार्डों में भर्ती मरीजों को लेकर तीमारदार सचेत नजर आए। महिला की आंख की पलक काटने की घटना सोमवार रात की बताई जा रही है।

navbharat times -
पति ने कहा-चूहे तो हैं पर ये नहीं पता किसने काटा
महिला के पति देवेन्द्र सिंह भाटी कहते हैं, पत्नी रूपमति भाटी को लकवा हुआ है। शरीर गर्दन से नीचे काम नहीं कर रहा। गर्दन के ऊपर के हिस्से में मूवमेंट हैं। रूपमति 46 दिन से भर्ती है। यहां अस्पताल और वार्ड में चूहे तो हैं पर ये नहीं पता किसने काटा। जिस जीव ने भी उसकी पलक काटी, दो टुकडे कर दिए। जब उठकर देखा तो आंख से खून-ही खून निलक रहा था। तत्काल डॉक्टर और नर्सिग स्टॉफ को बताया। सुबह इसकी जानकारी यूनिट हेड को दी। आंख के डॉक्टर भी आए और मरीज की पलख में टांके लगाए गए हैं।

डॉक्टर ने माना चूहे ने काटा
navbharat times -राहुल गांधी को लेकर गहलोत क्यों पहुंचे बेणेश्ववर धाम, आखिर क्या है इसके पीछे का गणित
अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. समीर टंडन कहते हैं, अस्पताल में पेस्टीसाइड कंट्रोल कार्यक्रम चला रखा है। मच्छर, मक्खी, कोकरोच तक नहीं आ सकते। ये चिंता का विषय है। चूहे कहां से आ गए। चूहे ने महिला की आंख पर काटा हैं।

राजस्थान: सरकार को घेरने सांसद बेनीवाल का जयपुर कूच, देखें- ताजा अपडेट

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News