केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पर दो पूर्व सिलेक्टरों और शास्त्री में भिड़ंत, तीनों में खूब हुई तीखी बहस

3
केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पर दो पूर्व सिलेक्टरों और शास्त्री में भिड़ंत, तीनों में खूब हुई तीखी बहस


केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पर दो पूर्व सिलेक्टरों और शास्त्री में भिड़ंत, तीनों में खूब हुई तीखी बहस

नई दिल्ली: क्या केएल राहुल और श्रेयस अय्यर फिट हैं? और यदि हैं, तो क्या उन्हें बिना कोई इंटरनेशनल या डोमेस्टिक मैच खेले भारत की एशिया कप टीम में सीधे प्रवेश मिलना चाहिए? ये दो सबसे बड़े सवाल हैं जो, इस समय हर भारतीय क्रिकेट प्रशंसक के मन में हैं। इसका जवाब रविवार को मिलने की संभावना है जब अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सीनियर पुरुष चयन समिति 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करेगी। हालांकि, इनकी फिटनेस और खिलाने को लेकर एक चैनल पर बातचीत के दौरान पूर्व कोच रवि शास्त्री और दो पूर्व सिलेक्टर एमएसके प्रसाद और संदीप पाटिल के बीच गर्मागर्म बहस हो गई।

दरअसल, इसमें कोई शक नहीं कि अय्यर और राहुल दोनों को भारतीय टीम न केवल टीम में रखना चाहती है, बल्कि प्लेइंग इलेवन में खिलाना चाहती है। इसके कई वजह हैं। 2 शतकों और 47 के औसत के साथ अय्यर पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए नंबर 4 पर सबसे सक्सेस बल्लेबाज रहे हैं। यह बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ काफी आक्रामक होता है, जो टीम इंडिया के लिए वनडे वर्ल्ड कप और एशिया कप में X फैक्टर साबित हो सकता। केएल राहुल अगर टीम में होते हैं तो विकेटकीपिंग के साथ नंबर 5 पर अनुभवी बल्लेबाज मिलता है, जो टीम की बैटिंग को डेप्थ देता है।

सवाल यह है कि ये दोनों ही खिलाड़ी क्या एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में उन्हें सीधे प्लेइंग इलेवन में शामिल करना जोखिम भरा नहीं होगा? राहुल और अय्यर दोनों अपनी फिटनेस साबित करने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कम से कम दो मैच से गुजरे हैं। जहां तक ताजा रिपोर्ट का सवाल है, दोनों के बीच राहुल काफी बेहतर स्थिति में नजर आ रहे हैं। हालांकि, उनका खेलना बात पर निर्भर करेगा कि चयनकर्ता, कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ क्या मानते हैं। भारत के पास सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी हैं, जो प्लेइंग इलेवन में खेलने को तैयार हैं।

दूसरी ओर, एशिया कप के चयन पर स्टार स्पोर्ट्स के विशेष शो के दौरान इसी पर चर्चा करते हुए भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री, भारत की सिलेक्शन कमिटी के पूर्व अध्यक्ष संदीप पाटिल और एमएसके प्रसाद के बीच ऑन-एयर काफी बहस हुई। आइए देखते हैं किसने क्या कहा…

एमएसके प्रसाद: क्या होगा अगर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर फिट हैं?
रवि शास्त्री: उन्हें कुछ मैच खिलवाइए। एशिया कप से पहले उन्हें कुछ मैच दीजिए।
एमएसके प्रसाद: ठीक है, मान लीजिए कि वे मैच खेलने के बाद फिट पाए गए हैं।
रवि शास्त्री: वे कहां खेलेंगे? एशिया कप कुछ ही हफ्तों में शुरू हो जाएगा।
एमएसके प्रसाद: मैंने केएल राहुल को एनसीए में खेलते देखा है। वह फिट दिख रहे हैं। वह टीम में शामिल हो सकते हैं।
संदीप पाटिल: नेट्स में खेलना और मैच में खेलना बिल्कुल अलग है।
एमएसके प्रसाद: सैंडी भाई, वे पहले ही उनके लिए दो मैच आयोजित कर चुके हैं।
संदीप पाटिल: लेकिन क्या ये प्रतिस्पर्धी मैच थे? फ्रेंडली या प्रैक्टिस मैच खेलना और रन बनाना आसान है।
रवि शास्त्री: चोटें लगती रहती हैं और आपको बहुत सावधान रहना होगा। आप बुमराह की तरह जल्दबाजी करने की कोशिश न करें। एक बार नहीं, दो बार नहीं, तीन बार, मेरा मतलब है और वह अब 14 महीने से बाहर बैठा है।

रोचक बात यह है कि अंत में जिस टीम को इन तीनों ने मिलकर चुना उसमें न तो अय्यर थे और न ही राहुल। उन्होंने भारत की 15 सदस्यीय टीम में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और युवा तिलक वर्मा को शामिल करने का फैसला किया, जिन्होंने वेस्टइंडीज में अपनी पहली सीरीज में सभी को प्रभावित किया था।

डबल सेंचुरी से नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह, पहले ये 5 चीजें सुधार लो पृथ्वी शॉ

ODI World Cup 2023: विराट कोहली देंगे कुर्बानी! वर्ल्ड कप के लिए छोड़ेंगे अपनी ‘जगह’? रवि शास्त्री ने दी सलाहnavbharat times -जय शाह का बुलावा, भागे-भागे पहुंचे राहुल द्रविड़, 2 घंटे चली सीक्रेट मीटिंग में क्या बातचीत हुई?navbharat times -मैदान पर उतरे श्रेयस अय्यर और केएल राहुल, इनकी वापसी से अब दो खिलाड़ियों की होगी छुट्टी



Source link