‘कांटों की तरह चुभते थे वो तंज…’ शेन वॉर्न की निजी जिंदगी का सबसे दुखद पल जब छुपकर रोता था फिरकी का जादूगर

208


‘कांटों की तरह चुभते थे वो तंज…’ शेन वॉर्न की निजी जिंदगी का सबसे दुखद पल जब छुपकर रोता था फिरकी का जादूगर

Shane Warne Dies: अपनी फिरकी से दिग्‍गज बल्‍लेबाजों को फंसाने वाले शेन वॉर्न की निजी जिंदगी में एक समय ऐसा आया था जब वह बिल्‍कुल टूट गए थे। वॉर्न ने इसे सब कुछ खत्‍म होने वाला लम्‍हा बताया था। यह 2005 की बात है। तब उनकी शादी को 10 साल हो गए थे। उनकी पत्‍नी सिमोन कलाहन (Simone Callahan) को शेन वॉर्न के अफेयर (Shane Warne Affairs) के बारे में पता चला था। बात तलाक तक पहुंची गई थी। दोनों के बीच दरार पड़ गई थी। इसमें किसी और की नहीं बल्कि शेन वॉर्न की ही गलती थी। इस वाकये से वह इस कदर टूट गए थे कि छुपछुपकर रोते थे। आखिरकार 2010 में दोनों का डिवोर्स हो गया था। शुक्रवार को यह जादुई स्पिन गेंदबाज (Shane Warne Dies) नहीं रहा। 52 साल की उम्र में हार्ट अटैक से शेन वॉर्न का निधन (Shane Warne dies of Heart Attack) हो गया।

वॉर्न अपने तलाक के बारे में खुलकर बोलते थे। एक न्‍यूज चैनल को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा था कि यह उनकी जिंंदगी के सबसे कठिन समय में से एक था। उन्‍होंने कहा था कि सिमोन के साथ तलाक उनके लिए काफी कठिन समय था। उनके बच्‍चों पर भी इसका असर पड़ा था। और यह सब उनकी गलती से हुआ था। इस सच के साथ उन्‍हें पूरी जिंदगी बितानी होगी। यह कतई आसान नहीं है।

Shane Warne News: सपने में भी सचिन लगाते हैं छक्के… जब मास्टर की विध्वंसक बैटिंग से खौफजदा हुए थे स्पिन के जादूगर शेन वॉर्न

सिमोन योगा इंस्‍ट्रक्‍टर थीं। लेग स्पिनर से उनकी शादी 1995 में हुई थी। 2005 में ऐशेज सीरीज से एक हफ्ते पहले उनके अफेयर के बारे में स‍िमोन को पता लगा था। यह सीरीज काफी क्रूशियल थी। ऑस्‍ट्रेलिया का सामना सीरीज में इंग्‍लैंड से होना था।

शेन वॉर्न ने बताया था कि ब्रितानी क्रिकेट प्रशंसक हर वक्‍त सिमोन की याद दिलाते रहते थे। वो बहुत तकलीफदेह होता था। वो ‘वेयर योर मिसस गोन?’ जैसे गाने गाते रहते थे। ऐसा चिढ़ाने के लिए किया जाता था। वो तंज कांटें की तरह चुभते थे। यह 10-15 मिनट नहीं, पूरे दिन छह घंटे किया जाता था।

navbharat times -Shane Warne Death news: ‘फिरकी के जादूगर’ महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न नहीं रहे, 52 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

इस दौरान शेन लगातार अपने बच्‍चों के बारे में सोचा करते थे। यह गाना उन्‍हें भी बहुत अच्‍छा लगता था। लेकिन, इसका उनकी मानसिक सेहत पर बहुत खराब असर पड़ने लगा था। सिमोन का अलग होना उन्‍हें तबाह करने जैसा था। यह उनका सबसे दुखद समय था। इसके ठीक बाद उन्‍हें ऐशेज सीरीज खेलनी थी। ऐसे में यह और कठिन था।

सिमोन से शेन वॉर्न के तीन बच्‍चे हैं। ब्रूक, जैक्सन और समर। उनके बीच में थोड़े समय के लिए सुलह हुई थी। लेकिन, 2010 में दोबारा उनके रिश्‍ते ब‍िल्‍कुल खत्‍म हो गए।

निजी जिंदगी में शेन वॉर्न रंगीन मिजाज थे। उनके तलाक के पीछे भी यही वजह बना। उनकी पत्‍नी को शेन के अफेयर के बारे में पता चल गया था। तब ऐसी खबरें आई थीं कि वॉर्न इंग्‍लैंड में ही अफेयर चला रहे हैं। उनका नाम लौरा सेयर्स और केरी कॉलिमोर नाम की दो महिलाओं से जुड़ा था। कलाहन को जब इस बारे में पता चला था तो वह वापस ऑस्‍ट्रेलिया लौट गई थीं।

shane warne

शेन वॉर्न



Source link