कांग्रेस में 22 मौजूदा विधायकों के कट सकते हैं टिकट! कमलनाथ ने इशारों में दे दिया बड़ा संकेत

10
कांग्रेस में 22 मौजूदा विधायकों के कट सकते हैं टिकट! कमलनाथ ने इशारों में दे दिया बड़ा संकेत

कांग्रेस में 22 मौजूदा विधायकों के कट सकते हैं टिकट! कमलनाथ ने इशारों में दे दिया बड़ा संकेत

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कमलनाथ ने कमर कस ली है। मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने इशारों में बड़ी बात कह दी। कमलनाथ ने एमपी में ‘टिकट बांटने’ की बात भी कह दी। इसके बाद राजनीतिक हलकों में सुगबुगाहट शुरू हो गई है कि क्या कांग्रेस ने अनधिकृत रूप से प्रत्याशी तय कर दिये हैं? कमल नाथ के ताजा बयान से तो यही लग रहा है। कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि हमें टिकट के दावेदारों के लिए लिस्ट जारी करने की जल्दी नहीं है। जिन्हें टिकट दिया जाना है उन्हें हमने सूचित कर दिया है।

माना जा रहा है कि कांग्रेस के 95 में से 70 विधायकों को टिकट मिलना तय माना जा रहा है। कमलनाथ के इस बयान से ये भी कहा जा रहा है कि कमलनाथ ने इशारा दे दिया है कि किन विधायकों के टिकट कटने हैं। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि इस विधानसभा चुनाव में 22 विधायकों की टिकट पर फिलहाल खतरा दिख रहा है। पूरी संभावना है कि इस बार तीन चरणों में प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। पहले चरण में उन उम्मीदवारों को घोषित किया जाएगा, जहां प्रत्याशी के नाम को लेकर विरोध नहीं है।

कब तक जारी हो सकती है टिकट
कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बार चर्चा है कि हारी हुई सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की घोषणा पहले करेगी। जिससे प्रत्याशियों को जनसंपर्क के लिए ज्यादा समय मिल सके। हालांकि ये अटकलें लंबे समय से लगाई जा रही हैं। लेकिन अब कमलनाथ के बयान से साफ हो गया है कि कांग्रेस फिलहाल उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं करेगी।

हिन्दू राष्ट्र पर भी बोले
छिंदवाड़ा में धीरेन्द्र शास्त्री ने अपनी कथा के दौरान हिन्दू राष्ट्र बनाने की बात कही थी। पत्रकारों के सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि शास्त्री जी ने हिंदू राष्ट्र की बात नहीं की। हिंदू राष्ट्र बनाने की बात क्या है। देश में 82 फीसदी हिंदू तो हैं ही। जिस देश में इतनी बड़ी संख्या हो वहां पर इस बात की क्या आवश्यकता है? हम कहें कि यह हिंदू राष्ट्र है, यह कहने की क्या आवश्यकता है? यह तो आंकड़े बताते हैं।
इसे भी पढ़ें-
Chhindwara News: ‘आसाराम बापू भी प्लेन में छिंदवाड़ा गए थे’ बागेश्वर बाबा की कथा पर आचार्य प्रमोद का कमलनाथ पर तंज, जानें क्या है 1996 का किस्सा

राज्य में इसी साल होंने चुनाव
मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली थी। लेकिन 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने के कारण कमलनाथ की सरकार गिर गई थी।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News