कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये वोट मांगने आए मल्लिकार्जुन खडगे, बोले- मैं गांधी परिवार का उम्‍मीदवार नहीं

146
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये वोट मांगने आए मल्लिकार्जुन खडगे, बोले- मैं गांधी परिवार का उम्‍मीदवार नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये वोट मांगने आए मल्लिकार्जुन खडगे, बोले- मैं गांधी परिवार का उम्‍मीदवार नहीं

लखनऊ: कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खडगे (Mallikarjun Kharge news) मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। कांग्रेस (congress news) के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है। उन्होंने साफ किया कि वह गांधी परिवार के उम्‍मीदवार नहीं है। गांधी परिवार के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद अपने शुभचिन्तकों की सलाह पर यह फैसला किया है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा।

मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा, मैं कांग्रेस की मजबूती और कांग्रेस की विचारधारा को बचाने के लिए वो चुनाव लड़ रहा हूं। बीजेपी कांग्रेस के संगठनात्‍मक चुनाव और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल खडे़ कर रही है क्‍योंकि उसका लोकतंत्र में भरोसा नहीं है। वह अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो नीति पर विश्‍वास करती है।

बीजेपी पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि देश की आजादी कांग्रेस ने दिलाई है, बीजेपी या संघ का कोई भी कार्यकर्ता देश की आजादी के लिए ना ही जेल गया और न ही फांसी पर लटका। इनके कार्यकर्ता अंग्रेजों के सहयोगी रहे और बदले में अंग्रेजों की पेंशन उठाते रहे।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर बीजेपी के इस सवाल पर कि राहुल क्‍या जोड़ रहे हैं, खडगे ने कहा, बीजेपी लोकतंत्र समाप्त कर रही है, लोगों को आपस में लड़ा रही है, सरकारी उपक्रम बेच रही है, सभी सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है। महिलाओं, दलितों और छात्रों पर हो रहे अत्याचार और चीन की भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ पर सरकार की चुप्पी के खिलाफ देशवासियों को जागरूक करने के लिए यह यात्रा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए उत्तर प्रदेश बहुत अहम प्रदेश है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के प्रभारी बनने के बाद यूपी में लोगों का कांग्रेस के प्रति रूझान बढ़ा है। विधानसभा चुनाव में भले ही कांग्रेस को आशाअनुरूप नतीजे नहीं मिले लेकिन भविष्य में जनता कांग्रेस के प्रति आशातीत नज़रों से देख रही है। साथ ही खड़गे ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि अध्यक्ष पद चुनाव मैं जीतूंगा और इसमें उत्तर प्रदेश का अहम योगदान होगा।

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए वोट करने वाले पीसीसी डेलीगेट्स से मिलने आये मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा, उदयपुर चिन्तन शिविर की जो घोषणाएं हैं वही मेरा घोषणापत्र हैं। 50 प्रतिशत पद 50 वर्ष की नीचे की आयु के लोगों को दिये जायेंगे और अन्य जो भी घोषणायें हैं वह भी लागू करेंगे। उन्होंने भरोसा जताया कि सभी डेलीगेट्स का समर्थन उन्हें ही मिलेगा। (रिपोर्ट- अभय सिंह)

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News