कभी Kiss, कभी ‘उर्फी ड्रेस’ और अब लड़की के बगल में मास्टरबेट… दिल्ली मेट्रो में चल क्या रहा है

101
कभी Kiss, कभी ‘उर्फी ड्रेस’ और अब लड़की के बगल में मास्टरबेट… दिल्ली मेट्रो में चल क्या रहा है

कभी Kiss, कभी ‘उर्फी ड्रेस’ और अब लड़की के बगल में मास्टरबेट… दिल्ली मेट्रो में चल क्या रहा है

नई दिल्ली: अपने देश में सबको पूरी आजादी है, वे जो चाहें करें लेकिन कुछ भी ऐसा नहीं, जिससे आस-पड़ोस या किसी दूसरे शख्स को परेशानी हो। दिल्ली मेट्रो का उदाहरण ले लीजिए। रोज लाखों लोग खुशी-खुशी कूल माहौल में सफर करते हैं। बच्चे और महिलाएं भी आराम से दिन हो या रात आते-जाते रहते हैं। लेकिन हाल के महीनों में एक के बाद एक ऐसी घटनाएं आ रही हैं जिससे माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। कभी रील बनाने के लिए मेट्रो में डांस का वीडियो आता है, कभी मेट्रो में ‘उर्फी ड्रेस’ देखकर डिबेट छिड़ जाती है और अब तो हद हो गई। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक लड़का सीट पर ही मास्टरबेट करता दिखाई दे रहा है। लोग यह देखकर दंग रह गए कि बगल में एक युवक और एक युवती बैठे हुए थे। वे असहज महसूस करने लगे। आसपास भी लोग थे। सामने वाले शख्स ने वीडियो शूट किया। अब सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

अश्लील हरकतों पर कैसे लगेगी लगाम
दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकते करने वालों ने आम यात्रियों का सफर करना मुहाल कर दिया है। आजकल आए दिन मेट्रो के ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं, जो हर सामान्य व्यक्ति को शर्मसार कर रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि तमाम इंतजामों के बावजूद डीएमआरसी, सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस ऐसी हरकतों पर रोक नहीं लगा पा रहे हैं और न ही इसके खिलाफ कोई एक्शन ले रहे हैं। महज एडवाइजरी और अपील जारी करके खानापूर्ति की जा रही है। इसी तरह का एक और वीडियो गुरुवार को सामने आया, जिसमें एक युवक मेट्रो में अश्लील हरकत करता दिखाई दे रहा है। 27 सेकंड के इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि मेट्रो कोच के आखिर में जहां छोटी सीट पर केवल तीन यात्री ही बैठ सकते हैं, वहां एक युवती एक युवक के साथ बैठी है। युवती के ठीक बगल में जींस-शर्ट पहने एक अन्य युवक बैठा है, जो मोबाइल पर कोई वीडियो देखते हुए सीट पर बैठे-बैठे ही मास्टरबेट कर रहा है।

दिल्लीवाले ध्यान दें, मेट्रो में सफर के लिए आ रहा है QR कोड वाला नया सिस्टम, हर बात जान लें
शर्मनाक हरकत देख उठ गया कपल
किसी यात्री ने यह विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। युवक की इस हरकत पर लोग कड़ी आपत्ति जता रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि युवक की हरकत को देखकर कपल तुरंत उठकर दूसरे कोच में चला जाता है। एक अन्य वीडियो भी सोशल मीडिया पर चल रहा है, जिसमें दो लड़के मेट्रो में अश्लील हरकत करते दिखाई दे रहे हैं। आए दिन आ रहे इस तरह के अश्लील वीडियो से डीएमआरसी भी खासी परेशान है, लेकिन मेट्रो के अधिकारियों को यह चिंता भी सता रही है कि ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लेने से कहीं उस पर ‘मॉरल पुलिसिंग’ करने का आरोप न लगने लगे। इसी वजह से अभी केवल अपील और एडवाइजरी जारी करके काम चलाया जा रहा है। मेट्रो में सफर कर रहे यात्री भी ऐसी हरकतों को रोकने के लिए कोई सक्रिय भूमिका नहीं निभा रहे, जबकि मेट्रो में इमरजेंसी अलार्म से लेकर ट्रेन ऑपरेटर से सीधे बात करने तक की सुविधा है।

Navbharat Times -आज बंदर ने रोकी थी दिल्ली मेट्रो, यकीन नहीं होता! जानिए हुआ क्या था
डीएमआरसी के अधिकारियों ने एक बार फिर यात्रियों से अपील की है कि मेट्रो में यात्रा करते समय वे जिम्मेदारी भरा बर्ताव करें। अगर यात्री किसी को आपत्तिजनक बर्ताव करते हुए देखते हैं, तो उन्हें भी तुरंत डीएमआरसी के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके तुरंत इसकी सूचना देनी चाहिए, ताकि अश्लील हरकत कर रहे व्यक्ति के खिलाफ तुरंत एक्शन लिया जा सके।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News