ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में शामिल हुआ सबसे घातक ऑलराउंडर, 34 गेंदों में जड़ चुका है शतक

2
ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में शामिल हुआ सबसे घातक ऑलराउंडर, 34 गेंदों में जड़ चुका है शतक


ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में शामिल हुआ सबसे घातक ऑलराउंडर, 34 गेंदों में जड़ चुका है शतक

मेलबर्न: भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने 15 खिलाड़ियों की वाली टीम का ऐलान कर दिया है। पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल को चोटों के बावजूद भारत में होने वाले विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है, जबकि गेंदबाजी हरफनमौला सीन एबॉट पहली बार टूर्नामेंट में खेलेंगे। बेहद खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने वाले सीन एबॉट बैटिंग में भी सक्षम हैं।

टी-20 लीग में अपनी बैटिंग से बड़े-बड़े सूरमा गेंदबाजों के हौसले पस्त कर चुके हैं। उन्होंने टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में सरे के लिए खेलते हुए सिर्फ 34 गेंदों में सुचरी जड़ी थी। उन्होंने इस मैच में 94 रन पर 5 विकेट खोकर संघर्ष कर ही टीम के लिए रनों का अंबार लगा दिया था। उन्होंने एक समय 13 गेंदों पर 14 रन बनाए थे, लेकिन जब गियर दबाया तो विध्वंसक शतक जड़ दिया। 23 गेंदों पर एबॉट ने हाफ सेंचुरी पूरी की तो अगली 11 गेंदों पर शतक ठोक दिया। उन्होंने 41 गेंदों पर 4 चौके और 11 छक्कों के दम पर नाबाद 110 रन बनाए थे।
खैर, टीम में शामिल कमिंस और स्मिथ कलाई की चोट से जूझ रहे हैं जो उन्हें एशेज सीरीज के दौरान लगी थी। वहीं स्टार्क और मैक्सवेल ग्रोइन और टखने की चोट का शिकार हैं। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, ‘ये सभी जल्दी ही फिट हो जाएंगे और भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में उनके चयन की उम्मीद है। विश्व कप की अंतिम टीम के ऐलान से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका में आठ वनडे मैच खेलने हैं।’

क्या रोहित शर्मा की टीम बन सकती है विश्व विजेता? देखें क्या कहते हैं क्रिकेट फैंस

एडम जाम्पा और एश्टोन एगर दो स्पिनरों को टीम में जगह मिली है जबकि जोश इंगलिस बैकअप विकेटकीपर हैं। टीम में 28 सितंबर तक बदलाव किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका में पांच वनडे मैचों की सीरीज और भारत में तीन वनडे खेलने हैं। विश्व कप से पहले उसे नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने हैं। विश्व कप में उसे आठ अक्टूबर को चेन्नई में भारत के खिलाफ पहला मैच खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टोन एगर, एलेक्स कारी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने भी वर्ल्ड कप के लिए घोषित की 15 सदस्यीय टीम, भारतीय मूल के खिलाड़ी को किया बाहरnavbharat times -उन्हें ‘भारत’ से डर लगता है…’INDIA’ के खिलाफ सहवाग की फिर धुआंधार बैटिंगnavbharat times -Pakistan vs Bangladesh Live Streaming: एशिया कप के सुपर-4 का रोमांच आज से, जानें कहां फ्री में देख सकते हैं पाकिस्तान-बांग्लादेश की भिड़ंत



Source link