ऐश्वर्या फिर करना चाहती हैं अभिषेक के साथ काम, अब तक की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर रहा है ये हाल

156


ऐश्वर्या फिर करना चाहती हैं अभिषेक के साथ काम, अब तक की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर रहा है ये हाल

ऐश्वर्या राय बच्चन करीब 4 साल बाद मणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियन सेलवन’ से बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन हसबैंड अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म करने की संभावना पर काफी उत्साहित नजर आई हैं। ऐश्वर्या और अभिषेक कई फिल्मों ‘रावण’, ‘ढाई अक्षर प्रेम के’, ‘कुछ ना कहो’ जैसी कई फिल्मों में साथ नजर आ चुके हैं। दोनों आखिरी बार फिल्म ‘गुरु’ में साथ नजर आए थे जो मणिरत्नम की ही फिल्म थी। जानें, ऐश्वर्या और अभिषेक की उन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर क्या हाल रहा है जिनमें वे साथ नजर आ चुके हैं।

ईटाइम्स से हुई बातचीत में ऐश्वर्या अभिषेक के साथ दोबारा काम करने के सवाल पर उम्मीद जताती नजर आईं। ऐश्वर्या एक बार फिर हसबैंड अभिषेक के साथ काम करना चाहती हैं और उम्मीद जताते हुए कहा कि ऐसा होना चाहिए। हाल ही में ऐश्वर्या और अभिषेक का एक डांस वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। एक अवॉर्ड फंक्शन के वायरल वीडियो में अभिषेक स्टेज से नीचे उतरकर धमाल डांस करते नजर आ रहे थे और उनकी वाइफ ऐश्वर्या और बेटी आराध्या सीट पर बैठकर ही डांस में उनका साथ दे रही थीं।

इस परफॉर्मेंस के बाद ही सोशल मीडिया पर लोगों ने दोनों के साथ आने की डिमांड शुरू कर दी। ऐश्वर्या ने ही नहीं बल्कि अभिषेक ने भी हाल ही में वाइफ के साथ काम करने को लेकर उम्मीद जताई थी। उन्होंने इस साल अप्रैल में इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा था कि वह ऐश्वर्या के साथ फिर से काम करना चाहेंगे, लेकिन सही समय पर सही स्क्रिप्ट होनी चाहिए।

ऐश्वर्या और अभिषेक ने कई फिल्मों में साथ काम किया है, जिनमें ‘ढाई अक्षर प्रेम के’, ‘कुछ ना कहो’, ‘धूम 2’, ‘गुरु’, ‘सरकार राज’ और ‘रावण’ जैसी फिल्में शामिल हैं। आइए, जानें जिन फिल्मों में ऐश्वर्या और अभिषेक ने साथ काम किया है उनका बॉक्स ऑफिस पर क्या हाल रहा है।

‘ढाई अक्षर प्रेम के’ ( 2000)


साल 2000 में रिलीज़ हुई यह रोमांटिक फिल्म ऐश्वर्या और अभिषेक की पहली फिल्म थी। यह फिल्म साल 1995 में आई हॉलिवुड फिल्म A Walk in the Clouds की रीमेक थी। फिल्म की कहानी साहिबा नाम की एक लड़की से शुरू होती है, जो कॉलेज कैम्पस में एक मर्डर की गवाह है। वह घर भागने की कोशिश करती है और गुंडे उनका पीछा करते हैं। एक आर्मी कैप्टन करण उसे बचाता है। वह बताती है कि न तो वह वापस कॉलेज जा सकती है और न ही घर क्योंकि उसने मजाक में आंटी से कहा था कि वह शादी कर चुकी है। अब उसके पैरंट्स उसे हसबैंड के साथ देखने की उम्मीद कर रहे हैं। आखिरकार करण ने उसकी मदद की और घर छोड़ने के लिए तैयार हुआ। परिवार वाले करण को साहिबा का हसबैंड समझ बैठते हैं और दोनों के बीच वाकई प्यार हो जाता है। राज कंवर निर्देशित इस फिल्म को 9 करोड़ रुपये के बजट में तैयार किया गया था और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 16.3 करोड़ की कमाई की थी।

फिल्म का बजट: 9 करोड़ रुपये
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 16.3 करोड़ रुपये

‘कुछ ना कहो’ (2003)


साल 2003 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘कुछ न कहो’ में ऐश्वर्या और अभिषेक के साथ अरबाज खान भी नजर आए थे। रोहन सिप्पी निर्देशित फिल्म का टाइटल साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म ‘1942: अ लव स्टोरी’ के एक गाने पर बेस्ड थी। इस फिल्म में राज (अभिषेक बच्चन) अमेरिका में रहने वाला खुशमिजाज इंडियन लड़का है जो अपने कजिन की शादी में मुम्बई, आता है। उसके चाचा (सतीश शाह) चाहते हैं कि वह शादी कर ले और उसकी मुलाकात नम्रता (ऐश्वर्या राय) से कराता है। नम्रता राज को कई लड़कियों से मिलाती है, लेकिन वो जानबूझकर सब गड़बड़ करता है। बाद में राज को लगता है कि उसे नम्रता से प्यार हो गया है और तभी उसे पता लगता है कि वह शादीशुदा है और उसका 7 साल का बेटा भी है।

फिल्म का बजट: 8 करोड़ रुपये
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 13.08 करोड़ रुपये

‘धूम 2’ (2006)


मल्टीस्टारर इस फिल्म में ऐश्वर्या और अभिषेक के अलावा रितिक रोशन, बिपाशा बसु और उदय चोपड़ा भी थे। फिल्म की कहानी उन चोरों के ग्रुप की है जो दुनिया की कई बेशकीमती चीजें अत्याधुनिक तकनीक के इस्तेमाल से चुराता है। इस बार ब्रिटिश की महारानी के क्राउन की चोरी की योजना रहती है।साल 2006 में आई इस फिल्म के निर्देशक संजय गढ़वी थे।

फिल्म का बजट: 35 करोड़ रुपये
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 150 करोड़ रुपये

‘गुरु’ (2007)

मणिरत्नम की निर्देशित शानदार फिल्मों में से एक नाम ऐश्वर्या और अभिषेक की ‘गुरु’ का भी है। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, विद्या बालन और माधवन भी नजर आए थे। फिल्म में अभिषेक बच्चन गुरुकान्त देसाई की भूमिका में थे और ऐश्वर्या सुजाता देसाई की भूमिका में। यह फिल्म अभिषेक बच्चन के करियर की बेहतरीन फिल्म मानी जाती है।

फिल्म का बजट: 22 करोड़ रुपये
भारत में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 63.67 करोड़

‘सरकार राज’ (2008)
राम गोपाल वर्मा निर्देशित पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म ‘सरकार राज’ साल 2005 में आई ‘सरकार’ की सीक्वल थी। यह फिल्म 2008 में कान फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी अहम रोल में थे।

फिल्म का बजट: 28 करोड़ रुपये
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 59.46 करोड़ रुपये

‘रावण’ (2010)
मणिरत्नम निर्देशित फिल्म ‘रावण’ में ऐश्वर्या और अभिषेक के अलावा गोविन्दा, विक्रम, रवि किशन जैसे कई अन्य कलाकार नजर आए थे। यह फिल्म एक एडवेंचर ड्रामा है। फिल्म में अभिषेक बच्चन बीरा (रावण), ऐश्वर्या रागिनी (सीता), विक्रम देव (राम) और गोविंदा (हनुमान) की भूमिका में हैं। देव और रागिनी शादी- शुदा हैं। देव एक बहादुर पुलिस ऑफिसर है और रागिनी एक डांस टीचर। देव की पोस्टिंग एक आदिवासी इलाके में कर दी जाती है जहां बीरा का राज चलता है।

फिल्म का बजट: 55 करोड़ रुपये
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 49.5 करोड़ रुपये

फिल्में साल बजट कमाई
ढाई अक्षर प्रेम के 2000 9 करोड़ रुपये 16.3 करोड़ रुपये
कुछ ना कहो 2003 8 करोड़ रुपये 13.08 करोड़ रुपये
धूम 2 2006 35 करोड़ रुपये 150 करोड़ रुपये
गुरु 2007 22 करोड़ रुपये 63.67 करोड़
सरकार राज 2008 28 करोड़ रुपये 59.46 करोड़ रुपये
रावण 2010 55 करोड़ रुपये 49.5 करोड़ रुपये



Source link