एशिया कप 2023: भारत के खिलाफ सुपर-4 मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का ऐलान, जानिए किसे-किसे मिला मौका

2
एशिया कप 2023: भारत के खिलाफ सुपर-4 मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का ऐलान, जानिए किसे-किसे मिला मौका


एशिया कप 2023: भारत के खिलाफ सुपर-4 मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का ऐलान, जानिए किसे-किसे मिला मौका

ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 में भारत के खिलाफ सुपर-4 राउंड मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। यह मैच रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासान स्टेडियम में खेला जाना है। पाकिस्तान ने प्लेइंग इलेवन उन्हें खिलाड़ियों को बरकरार रखा है, जो बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरे थे। पाकिस्तान ने सुपर-4 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश 7 विकेट से रौंदा था। पाकिस्तान मौजूदा चरण में दूसरा जबकि भारतीय टीम अपना पहला मैच खेलेगी। भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराने के बाद सुपर-4 में एंट्री की थी।

भारत और पाकिस्तान का इससे पहले टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में कैंडी के स्टेडियम में आमना-सामना हुआ लेकिन मुकाबला बारिश में धुल गया था। भारतीय टीम 266 पर सिमट गई थी और लगातार बारिश के कारण पाकिस्तान की पारी शुरू ही नहीं हो सकी। भारत के सामने पाकिस्तान के पेस अटैक ने धारदार गेंदबाजी की थी। तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने चार, हारिश रऊफ और नसीम शाह ने तीन-तीन शिकार किए थे। शीर्ष क्रम के सस्ते में ढहने के बाद भारत के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (87) और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (82) ने अहम पारी खेली थी।

पाकिस्तान ने बॉलिंग ऑलराउंडर फहीम अशरफ पर फिर से भरोसा जाताया है। उन्होंने बांग्लादेश के विरुद्ध एक विकेट लिया था। अशरफ को बांग्लादेश के खिलाफ मोहम्मद नवाज की जगह मौका मिला था। हालांकि, अशरफ भारत के विरुद्ध ग्रुप चरण मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के आगामी मैच पर भी बारिश का साया है। लेकिन एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा है। यह सुपर-4 चरण में इकलौता मैच है, जिसके लिए रिजर्व डे है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शनिवार को कहा कि हाल में श्रीलंकाई परिस्थितियों में खेलने के अनुभव से उनकी टीम को भारत के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में फायदा मिलेगा। बाबर ने मैच से पूर्व आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा,  ”हम पाकिस्तान और श्रीलंका में लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, आप कह सकते हैं कि हमें उन पर (भारत के खिलाफ) फायदा मिलेगा।” उन्होंने कहा, ”हम लगभग पिछले दो महीने से यहां श्रीलंका में खेल रहे हैं। हमने टेस्ट खेले, अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेली और फिर लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल)। इसलिए कहा जा सकता है कि हमें फायदा मिलेगा।”

भारत के खिलाफ सुपर-4 मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह।



Source link