एमपी में लावारिस हालत में मिला ‘कोवैक्सीन’ से भरा ट्रक, ड्राइवर लापता, 16 KM दूर पड़ा था मोबाइल

254


एमपी में लावारिस हालत में मिला ‘कोवैक्सीन’ से भरा ट्रक, ड्राइवर लापता, 16 KM दूर पड़ा था मोबाइल

हाइलाइट्स:

  • एमपी के नरसिंहपुर जिले में लावारिस हालत में मिला ट्रक
  • ट्रक में लदी थी कोरोना की वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’, जिसका बाजार मूल्य 8 करोड़ रुपये ज्यादा
  • हैदराबाद से ‘कोवैक्सीन’ लेकर करनाल जा रहा था ट्रक
  • ट्रक ड्राइवर अभी भी है लापता, घटना स्थल से 16 किलोमीटर दूर मिला उसका मोबाइल

भोपाल
एमपी के नरसिंहपुर जिले स्थित करेली बस अड्डे के पास सड़क किनारे करीब 12 घंटे से लावारिस खड़ी एक लॉरी मिली है, जिसमें ‘कोवैक्सीन’ टीके की आठ करोड़ रुपये मूल्य की 2.40 लाख खुराक लदी थीं। इस लॉरी का इंजन चालू था और चालक गायब है। इंजन चालू रहने से इसका रेफ्रिजेरेटर काम कर रहा था। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि इस लॉरी के कंटेनर में रखीं ‘कोवैक्सीन’ की 2.40 लाख खुराक सुरक्षित होंगी।

इस वाहन से ‘कोवैक्सीन’ टीका हैदराबाद से करनाल भेजा जा रहा था। नरसिंहपुर एसपी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि इस वाहन का पंजीयन नंबर टीएन-06 क्यू 6482 है और शुक्रवार रात करीब 12 घंटे खड़ी रहने के बाद इसे इसके गंतव्य स्थान करनाल (हरियाणा) के लिए यहां से रवाना करवा दिया गया।

अधिकारियों का जुनून, इंजीनियरों का कमाल, दो दिन में रीवा में लग गया ऑक्सिजन प्लांट, हर दिन 100 सिलेंडर की रीफिलिंग

उन्होंने कहा कि ‘कोवैक्सीन’ टीके की खुराक हैदराबाद से लाई गई थीं। श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि नरसिंहपुर जिला मुख्यालय से करीब 16 किलोमीटर दूर करेली बस अड्डे के पास एक लॉरी खड़ी है, जिसका इंजन चालू है और इसपर भारत बायोटेक कंपनी लिखा है। एसपी ने कहा कि हमने गुरुग्राम की ट्रांसपोर्ट कंपनी टीसीआई से संपर्क किया और उन्हें चालक रहित लॉरी के बारे में जानकारी दी। कंपनी ने जीपीएस सिस्टम के जरिये इसे करेली में खड़ा पाया और जब वे इसके चालक से संपर्क नहीं कर पाए तो वे भी चिंतित हो गए।

Bhopal Curfew News : कोरोना का कोहराम, भोपाल की सड़कों पर सन्नाटा, जगह-जगह पर पुलिस का पहरा

श्रीवास्तव ने बताया कि इसके बाद इस कंपनी ने एक चालक का बंदोबस्त किया और यह लॉरी शुक्रवार रात आठ बजे करनाल के लिए रवाना हो गई। उन्होंने कहा कि इस लॉरी का चालक विकास मिश्रा अब भी लापता है। हमें उसका मोबाइल फोन मौके से 16 किलोमीटर दूर एक जगह पर मिला है। श्रीवास्तव ने कहा कि लॉरी का इंजन चालू होने के कारण रेफ्रिजरेटर काम कर रहा था। इसलिए मुझे उम्मीद है कि इसमें रखे टीके सुरक्षित होंगे।

केंद्रीय मंत्री का नाम, नौकरी से हटवा दूंगा… रोज मिल रही है धमकी, महिला डॉक्टर ने वीडियो में बयां किया दर्द

यह पूछे जाने पर कि क्या इस लॉरी चालक को लूटा गया होगा, उन्होंने कहा कि पारिस्थितिजन्य साक्ष्य बताते हैं कि इस वाहन चालक को लूटा नहीं गया होगा। यदि लूटा गया होता तो अब तक वाहन चालक मिल गया होता। हो सकता है कि वह अपने परिवार में चल रही अनबन के कारण गायब हो गया हो। वह उत्तर प्रदेश के अमेठी का रहने वाला है और 22 से 25 वर्ष के बीच उसकी उम्र होगी। उसे ढूंढ़ने के प्रयास जारी हैं।



Source link