एनडीए की बैठक में चिराग ने छुए पीएम मोदी के पैर, प्रधानमंत्री ने लगाया गले

2
एनडीए की बैठक में चिराग ने छुए पीएम मोदी के पैर, प्रधानमंत्री ने लगाया गले

एनडीए की बैठक में चिराग ने छुए पीएम मोदी के पैर, प्रधानमंत्री ने लगाया गले

पटना: किसी ने सच कहा है कि सियासत में संस्कार आपको ऊंचाईयों तक लेकर जा सकता है। स्व. रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान कुछ इस रास्ते पर चल पड़े हैं। बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट के नारे के साथ बिहार के दलित समुदाय के बीच चर्चा का केंद्र बने चिराग पासवान को प्रधानमंत्री भी पसंद करते हैं। चिराग पासवान डाउन टू अर्थ रहते हुए प्रधानमंत्री के मन में अपने ‘हनुमान’ की छवि को फिट कर दिया है। सियासी जानकार मानते हैं कि मोदी बहुत कम लोगों से गले मिलते हैं। जैसे चिराग से मिले वो नजारा देखने लायक था। प्रधानमंत्री ने अपना पैर छुने वाले चिराग पासवान को भींचकर गले से लगा लिया।

चिराग थे बीजेपी से नाराज

दरअसल, अपने स्वर्गीय पिता की पार्टी लोजपा में हुई बगावत के बाद चाचा को केंद्र सरकार में मंत्री बनाए जाने की वजह से बीजेपी से नाराज हुए चिराग पासवान ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। उसके बाद एनडीए में शामिल होने का फैसला लिया। करने के बाद फिर से औपचारिक रूप से एनडीए की बैठक में शामिल होने का फैसला किया। हालांकि, जेपी नड्डा एनडीए की बैठक में शामिल होने का न्यौता चिराग पासवान को पहले ही भेज चुके थे। चिराग पासवान को मंगलवार की एनडीए बैठक में गले लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मतदाताओं को एक बड़ा राजनीतिक संदेश देने का प्रयास किया है। हालांकि, चाचा पशुपति पारस और भतीजे चिराग पासवान दोनों ही अभी भी हाजीपुर लोक सभा सीट के लिए अड़े हुए हैं।

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव 2024 में ‘INDIA’ से मुकाबले के लिए ‘NDA’ तैयार, अब तो चाचा-भतीजा भी दिखे साथ

दिल्ली में बोले चिराग

उधर, दिल्ली में बैठक में शामिल होने के बाद चिराग पासवान ने मीडिया से कहा कि बीजेपी के साथ सकारात्मक चर्चा के बाद एनडीए में शामिल हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनावों में राजग बिहार में सभी 40 सीटें जीतेगा।उन्होंने उनकी चिंताओं का बीजेपी ने सकारात्मक समाधान किया है। चिराग पासवान ने यह स्पष्ट किया कि वह हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे। वर्तमान में उनके चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस इस संसदीय सीट का लोकसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं।

navbharat times -NDA की बैठक में चिराग पासवान ने छुए मोदी के पैर, पीएम ने ‘हनुमान’ को लगाया गले, देखें वीडियो

तस्वीर बनी चर्चा का विषय

हालांकि पारस ने भी हाजीपुर सीट पर अपना दावा किया है। चिराग पासवान का यह कहना कि भाजपा उनकी चिंताओं का समाधान कर रही है, महत्वपूर्ण है क्योंकि उनकी मुख्य मांग यह थी कि सत्तारूढ़ पार्टी 2019 की तरह ही सीट के बंटवारे की व्यवस्था पर कायम रहे जब उनके दिवंगत पिता रामविलास पासवान के नेतृत्व में अविभाजित लोजपा ने छह लोकसभा क्षेत्रों पर चुनाव लड़ा था और उन्हें राज्यसभा की एक सीट भी दी गई थी। सियासी जानकार मानते हैं कि कुल मिलाकर सोशल मीडिया में भी चिराग पासवान के गले मिलने की तस्वीर चर्चा का विषय बन गई है। प्रधानमंत्री ने चिराग पासवान के जरिए पूरे बिहार को संदेश दे दिया है कि अति-पिछड़ा और दलित समुदाय उनके दिल में निवास करता है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News