एडमिट कार्ड नहीं मिलने की वजह से स्टूडेंट परेशान, NTA ने कहा- जिनका CUET बाद में, उनके एडमिट कार्ड देर से जारी होंगे

3
एडमिट कार्ड नहीं मिलने की वजह से स्टूडेंट परेशान, NTA ने कहा- जिनका CUET बाद में, उनके एडमिट कार्ड देर से जारी होंगे

एडमिट कार्ड नहीं मिलने की वजह से स्टूडेंट परेशान, NTA ने कहा- जिनका CUET बाद में, उनके एडमिट कार्ड देर से जारी होंगे

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली: 21 मई से शुरू हो रहे कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट को लेकर स्टूडेंट्स उलझन में है। एक ही सब्जेक्ट के लिए अप्लाई करने के बावजूद किसी का एडमिट कार्ड आने और किसी के ना आने से, कई छात्र-छात्राएं परेशान हैं। हालांकि, सीयूईटी को लेकर नैशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) का कहना है कि एडमिट कार्ड एक साथ जारी नहीं किए जा रहे, बल्कि अलग-अलग तारीखों के लिए अलग अलग समय पर इन्हें जारी किया जाएगा। एंट्रेंस से दो-तीन पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए जा रहे हैं।ईस्ट दिल्ली में रहने वाली एक स्टूडेंट इसलिए उलझन में हैं, क्योंकि जिन सब्जेक्ट के लिए उनके दोस्तों का एडमिट कार्ड जारी हो चुका है, उनके लिए उसका एडमिट कार्ड जारी नहीं हुआ है। वह कहती हैं, 21 से पेपर शुरू हो रहे है मगर एग्जाम सेंटर का भी नहीं पता चला है। इसी तरह निहारिका नेगी कहती हैं, मैंने फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स, इंग्लिश सब्जेक्ट भरे हैं, मगर अब तक यह पता नहीं चला है कि मेरा पेपर किस दिन किस सेंटर में होगा। अभी शहर का भी नहीं पता। कुछ स्टूडेंट्स को दूर-दूर सेंटर मिले हैं, अगर हमारे साथ भी यही होता है, तो एनटीए को एक हफ्ते पहले जानकारी देनी चाहिए।

UGC ने बदला क्वॉलिफिकेशन फ्रेमवर्क, किस लेवल पर कितने क्रेडिट मिलेंगे बनाया यह नया फॉर्म्युला
हालांकि, शुक्रवार को एनटीए ने 21 से 24 मई के लिए एडमिट कार्ड जारी किए हैं। एनटीए की सीनियर डायरेक्टर एग्जामिनेशंस के मुताबिक, 21 से 28 मई तक जिनका एग्जाम होगा, उनके लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप (cuet.samarth.ac.in) जारी कर दी गई है। बाकी के लिए यह जल्द जारी की जाएगी। 21 से 25 मई को जो एंट्रेंस देंगे, उनके एडमिट कार्ड में सब्जेक्ट लिखे होंगे। हो सकता है कि कुछ स्टूडेंट्स ने एडमिट कार्ड में लिखे सब्जेक्ट के अलावा भी सब्जेक्ट चुने हैं, ये बाद में जारी होंगे। बाकी तारीखों के लिए जिनके एग्जाम होंगे, उनके एडमिट कार्ड बाद में जारी होंगे।

एनटीए का कहना है कि पूरी कोशिश की गई है कि स्टूडेंट्स को उन्हीं के शहरों में सेंटर दिया जाए। जिन राज्यों के सेंटर कम बने हैं, वहीं कुछ को पसंद का सेंटर नहीं दे पाए हैं। सेंट्रल यूनिवर्सिटी और बाकी संस्थानों में यूजी दाखिले के लिए इस एंट्रेंस में 14.99 लाख छात्र-छात्राओं ने आवेदन दिया है। 48779 सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन के लिए वे 295 शहरों में एंट्रेंस देंगे।

अगर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कत आती है या कोई और उलझन है तो वे 011-40759000 / 011-69227700 पर कॉल कर सकते हैं या [email protected] पर मेल कर सकते हैं। एनटीए ने कहा है कि एनटीए cuet.samarth.ac.in वेबसाइट देखते रहें।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News