एक साथ जिलाधिकारी के पास तलाक की गुहार लेकर पहुंची मां-बेटी, जानिए क्या था मामला | Mother-daughter reached District Magistrate seeking divorce | Patrika News

139


एक साथ जिलाधिकारी के पास तलाक की गुहार लेकर पहुंची मां-बेटी, जानिए क्या था मामला | Mother-daughter reached District Magistrate seeking divorce | Patrika News

डीएम के यहां साथ-साथ पहुंची मां-बेटी जानकारी के मुताबिक महोबा जिले के कबरई थाना क्षेत्र के महेवा गांव निवासी नीलम कुशवाहा अपनी मां के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची। यहां पर वह प्रार्थनापत्र देने के लिए पहुंची हुई थी। उनका कहना था कि वह पति की प्रताड़ना से तंग आ चुकी हैं। उनसे तलाक के लिए वह लगातार चक्कर लगा रही हैं। इसी बीच उनकी मां ने भी अपने पति से तलाक के लिए गुहार लगाई।

सामूहिक विवाह में हुई थी शादी नीलम ने कहा कि सामूहिक विवाह सम्मेलन में उनका विवाह 11 दिसंबर को कबरई के चंद्रावल रोड पर रहने वाले अयोध्या प्रसाद से हुआ था। उसके बाद से लगातार ससुरालवाले उनसे दहेज की मांग कर रहे हैं।

दहेज को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप उन्हें तीन लाख दहेज की मांग के साथ प्रताड़ित किया जा रहा है। इसी के साथ उन्हें यह भी पता लगा कि उनके पति का किसी और साथ में भी संबंध हैं। इससे वह निराश हुई और थाने पर जाकर शिकायत की। न्याय न मिलने पर उन्होंने पति से तलाक की मंशा बनाई। पीड़िता ने मां के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर पति और ससुरालवालों पर गंभीर आरोप लगाया। इसी के साथ शिकायत कर तलाक दिलाई जाने को लेकर गुहार लगाई।

पीड़िता की मां ने भी अपने पति से मांगा तलाक पीड़िता अपनी मां के साथ पति जगराम कुशवाहा से तलाक दिलाए जाने की मांग को लेकर पहुंची। नीलम बताती हैं कि चार माह पहले ही उनका विवाह हुआ है और वह अब पति के साथ में नहीं रहना चाहती हैं। इसका कारण है कि पति उन्हें लगातार परेशान कर रहा है।





Source link