ऋषभ पंत को टीम इंडिया मिस कर रही है या नहीं, नवदीप सैनी ने खोला राज, कहा- जब तक वापस नहीं आते…

13
ऋषभ पंत को टीम इंडिया मिस कर रही है या नहीं, नवदीप सैनी ने खोला राज, कहा- जब तक वापस नहीं आते…


ऋषभ पंत को टीम इंडिया मिस कर रही है या नहीं, नवदीप सैनी ने खोला राज, कहा- जब तक वापस नहीं आते…

ऐप पर पढ़ें

भारत और वेस्टइंडीज दो मैचों की टेस्ट में भिड़ने वाले हैं। पहला टेस्ट मैच बुधवार (12 जुलाई) से डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 2021 में खेला था। वह 2021 में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। तत्कालीन कप्तान विराट कोहली ने उस सीरीज में सिर्फ एक टेस्ट खेला, जिसके बाद भारत की कमान अजिंक्य रहाणे ने संभाली थी। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने तब भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बता दें कि पंत चोटिल होने के कारण कई महीनों से बाहर हैं। उनकी वापसी में अभी कई महीने और लग सकते हैं। पंत का दिसंबर 2022 में भयानक कार एक्सीडेंट हुआ था।

भारत के लिए 2 टेस्ट, 9 वनडे और 11 टी20 मैच खेल चुके सैनी ने वेस्टइंडीज सीरीज से पहले पंत को याद किया है। उन्होंने साथ ही यह भी बताया की टीम इंडिया पंत को मिस कर रही है या नहीं। उन्होंने इस बात का जिक्र टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में किया। सैनी से सवाल किया गया कि आप ऑस्ट्रेलिया में रहाणे की कप्तानी में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। जब पंत ने विजयी रन बनाया तो आप नॉन-स्ट्राइकर एंड पर थे। क्या आपको लगता है कि भारतीय टीम पंत को बहुत मिस कर रही है?

IND vs WI: भारत 21 साल से नहीं हारा कोई टेस्ट मैच, वेस्टइंडीज से लगातार इतनी सीरीज जीती

30 वर्षीय सैनी ने इसके जवाब में कहा, ”मुझे वह पल (ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज जीतना) हमेशा याद रहेगा। यह मेरे क्रिकेट करियर का सबसे बेहतरीन पल था। वो एक अमेजिंग मैच था। मैं चोटिल हो गया था और दर्द से तड़प रहा था। जब पंत ने जोश हेजलवुड की गेंद पर विजयी चौका लगाया तो मैं लंगड़ा रहा था और बारिश भी हो रही थी। जैसे ही गेंद ने बाउंड्री को छुआ तो मैं उछल पड़ा और जश्न मनाने लगा। मैं चोट की परवाह किए बिना दौड़ने लगा। मैं जश्न मनाते हुए दर्द भूल गया (हंसते हुए)। वो लाजवाब माहौल था।”

उन्होंने आगे कहा, ”हम सभी को मालूम है कि पंत कितने प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। हम उनकी क्षमता और कैलिबर को जानते हैं। वह एक मैच विनर हैं। वह किसी भी वक्त मैच का रुख बदल सकते हैं। हम सभी जानते हैं कि उन्होंने टीम को कई मैच जिताए हैं। हां, हमें उसकी याद आती है। हम सभी उसे मिस करते हैं। जब तक वह वापस नहीं आते हम तब तक उन्हें मिस करते रहेंगे क्योंकि उसमें जबर्दस्त क्षमता है।”



Source link