उमा ने खोला राज क्यों शिवराज से हुआ था अबोला, शराब के सहारे किसे टारगेट कर रही हैं पूर्व सीएम?

86
उमा ने खोला राज क्यों शिवराज से हुआ था अबोला, शराब के सहारे किसे टारगेट कर रही हैं पूर्व सीएम?

उमा ने खोला राज क्यों शिवराज से हुआ था अबोला, शराब के सहारे किसे टारगेट कर रही हैं पूर्व सीएम?

भोपाल: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती ने शिवराज सरकार को खुलेआम धमकी दी है। दरअसल, उमा भारती सड़क के रास्ते अमरकंटक जा रही थीं। इसी दौरान उमा डिंडौरी जिले के शहपुरा में रुकीं और शराब की दुकान के पास पहुंच गईं। उमा भारती ने कहा कि यह शराब की दुकान स्कूल के पास स्थित है और यहां पर तिरंगा भी फहरा रहा है। यह दुकान शराब नीति के विरुद्ध है। उमा ने कहा कि यहां पर लोग खुलकर देशी-विदेशी शराब पी रहे हैं। सरकार पर तंज करते हुए उमा ने कहा- कुछ दुकानें एवं अहाते वर्तमान शराब नीति का भी उल्लंघन करते हुए सरकार की हंसी उड़ा रहे हैं। शहपुरा की यह दुकान उसका उदाहरण है।

उमा भारती ने एक के बाद एक कई ट्वीट किये। उन्होंने लिखा कि नई शराब नीति घोषित होने से पहले मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से परामर्श की प्रतीक्षा कर रही हूं। बता दें कि उमा भारती शराब के मुद्दे पर लगातार अपनी ही पार्टी पर निशाना साध रही हैं।

2 अक्टूबर को भूल गए?
उमा ने तंज कसते हुए कहा कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर भोपाल में नशा विरोधी बहुत बड़ा कार्यक्रम हुआ था। जिसमें बाबा रामदेव, चिन्मय पाण्ड्या, कमलेश दाजी सबके उपस्थिति में शिवराज सिंह चौहान ने नशा विरोध की बात कही थी। लेकिन सभी नागरिक एवं बीजेपी कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद भी यह दुकानें क्यों चल रही हैं। यह हमारी व्यवस्था, हमारी सरकार तथा हम सबको नीचा दिखा रही हैं, हैं, लज्जित कर रही हैं।

शिवराज ने किया था अनबोला
उमा भारती ने 4 अप्रैल 2022 को सोशल मीडिया पर लिखा था कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और मेरे बड़े भाई शिवराज सिंह चौहान से 1984 से मार्च 2022 तक सम्मान एवं स्नेह के संबंध बने रहे। 2 साल से मैं शिवराज से हर मुलाकात में शराबबंदी के लिए आग्रह किया। अब जब बात सबके सामने आ गई है तो भाई ने अनबोला क्यों कर दिया है और मीडिया के माध्यम से बात क्यों करने लगा। इसके कुछ दिन बाद शिवराज ने शिवराज से मुलाकात होने की बात स्वीकारी थी।
इसे भी पढ़ें-
Shivraj Singh Chouhan: बदले-बदले से हैं सीएम शिवराज के अंदाज, औचक निरीक्षण और ऑन द स्पॉट कार्रवाई से सकते में अफसर

पहले से हमलावर हैं उमा
पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेत्री साध्वी उमा भारती लगातार शिवराज सिंह चौहान पर हमलावर हैं। वे शराब को सामने रखकर उन पर निशाना साध रही हैं।
13 मार्च 2022: भोपाल के भेल क्षेत्र में बनी शराब की दुकान में पहुंची और पत्थर से वहां रखी शराब की बॉटल तोड़ दी थीं।
9 जून 2022: वे भोपाल के एक मॉल में बनी शराब दुकान में रात 9 बजें पहुंची और वहां पर चौपाल लगाई। उन्होंने पुलिस को बुलाकर शिकायत की और सरकार से इस दुकान को हटाने के लिए कहा।
14 जून 2022: उमा भारती रामराजा की नगरी ओरछा में थीं, वहां पर शराब की दुकान पर गोबर फेंककर विरोध जताया था।
17 अक्टूबर 2022: उमा भारती भोपाल के अयोध्या बायपास क्षेत्र में बनी शराब दुकान पहुंची और वहां शराब के पोस्टर और अहाते के लिए बना हरा पर्दा भी हटा दिया था। उमा के साथ कई महिलाएं भी विरोध करने पहुंची थीं।
9 दिसंबर 2022 : डिंडौरी जिले के शहपुरा में शराब की कंपोजिट दुकान में पहुंची और वहां पर दुकान हटाने के लिए सरकार से आग्रह किया।

रिपोर्ट- दीपक राय

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News