‘उन्होंने’ प्रोड्यूसर को पैसे खिलाकर मेरा करियर बर्बाद करने की कोशिश की- गुलशन ग्रोवर का खुलासा

42
‘उन्होंने’ प्रोड्यूसर को पैसे खिलाकर मेरा करियर बर्बाद करने की कोशिश की- गुलशन ग्रोवर का खुलासा

‘उन्होंने’ प्रोड्यूसर को पैसे खिलाकर मेरा करियर बर्बाद करने की कोशिश की- गुलशन ग्रोवर का खुलासा

बॉलीवुड के ‘बैडमैन’ कहे जाने वाले गुलशन ग्रोवर ने 80 के दशक में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। शुरुआत की फिल्मों में वह लीड हीरो के दोस्त तो कभी भाई के रोल में नजर आए। लेकिन जब विलेन के किरदार निभाने शुरू किए तो सभी देखते रह गए। तब बॉलीवुड में प्रेम चोपड़ा से लेकर पंकज धीर, मुकेश ऋषि, आशुतोष राणा और रजा मुराद जैसे कई एक्टर्स रहे, जो फिल्मों में विलेन के रोल निभा रहे थे। गुलशन ग्रोवर ने अपने करियर में अच्छा काम किया और खूब नाम कमाया। लेकिन जब हाल ही वह मनीष पॉल के पॉडकास्ट शो में आए तो उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासा किया।

Gulshan Grover ने बताया कि किस तरह एक प्रोड्यूसर ने उन्हें बुलाकर अपनी फिल्म में लीड रोल ऑफर किया था। लेकिन वह रोल एक शर्त पर ऑफर किया गया था। शर्त यह थी कि गुलशन ग्रोवर तब तक किसी और फिल्म में नेगेटिव रोल नहीं करेंगे, जबकि तक उसकी वह फिल्म पूरी नहीं हो जाएगी।
Throwback Thursday: शाहरुख खान को ‘पीटकर’ बुरे फंसे थे गुलशन ग्रोवर, मोरक्‍को ने वीजा देने से कर दिया था इनकार

‘फंसाने की प्रतिद्वंद्वियों की चाल, दिया पैसा’

गुलशन ग्रोवर ने कहा कि उन्हें फंसाने और रोकने के लिए यह इंडस्ट्री में उनके प्रतिद्वंद्वियों की एक चाल थी। उन्होंने इसके लिए उस प्रोड्यूसर को मोटा पैसा भी खिलाया था। गुलशन ग्रोवर ने वह घटना याद करते हुए कहा, ‘मेरा इंडस्ट्री में सिर्फ एक प्रतिद्वंद्वी नहीं था। कई सारे थे और उन्होंने उस फिल्म के प्रोड्यूसर को पैसे खिलाए थे। लेकिन उस फिल्म के ऑफर से पहले मैंने कई ऐसी फिल्में रिजेक्ट की थीं, जिनमें मुझे हीरो के रोल ऑफर किए गए थे।

Navbharat Times -Gulshan Grover: सैफ मुझे कॉपी करता है, सोचता है दाढ़ी कैसे रखूं, काजल कैसे लगाऊं… गुलशन ग्रोवर का बड़बोलापन

‘मैं रिजेक्टेड हीरो नहीं, खुद से विलेन बना’

गुलशन ग्रोवर ने कहा कि उन्होंने हीरो के रोल काफी सोच-समझकर ठुकराए थे। उन्हें हीरो के तौर पर कभी रिजेक्ट नहीं किया गया, बस खुद उन्होंने ही वैसे रोल नहीं करने चाहे। गुलशन ग्रोवर ने बताया कि एक फिल्म थी, जिसमें कमल हासन और पद्मिनी कोल्हापुरे जैसे स्टार्स थे। उस फिल्म में कमल हासन वाला रोल पहले गुलशन ग्रोवर को ऑफर हुआ था।
गुलशन ग्रोवर ने कहा, ‘मैं कोई रिजेक्ट किया गया हीरो नहीं हूं। बल्कि मैं खुद अपनी पसंद से विलेन बना हूं। मैं पूरी जिंदगी एक्टिंग करना चाहता हूं और इसलिए मैंने वो रोल चुने जो मुझे ताउम्र मिलते रहेंगे। फिर चाहे मेरी उम्र, मेरा लुक या मेरी पर्सनैलिटी कैसी भी रहे। साथ ही वो रोल भी मिलते रहें, जो बहुत मुश्किल और चैलेंजिंग हों।

एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए गुलशन ग्रोवर, फैंस को पसंद आया उनका यह अनोखा अंदाज

इस फिल्म में दिखेंगे गुलशन ग्रोवर

प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो गुलशन ग्रोवर अब जल्द ही फिल्म ‘इंडियन 2’ में नजर आएंगे। साल 2022 में वह ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ और ‘द गुड महाराजा’ में नजर आए थे।