उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने की बेहद शर्मनाक हरकत

15
उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने की बेहद शर्मनाक हरकत

उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने की बेहद शर्मनाक हरकत

मुंबई: स्वतंत्र वीर सावरकर को एक बार कोर्ट में लाया गया था। वहां उन्होंने देखा कि उनकी जानकारी देने वाला एक गद्दार अदालत के कोने में खड़ा था। उसको देखकर वीर सावरकर ने थूका था। यह घटना इतिहास में भी दर्ज है। गद्दारों और बेईमानों के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए थूकना हिंदू संस्कृति है, हिंदुत्व का एक भाग है। हालांकि, मैंने किसी के ऊपर थूका नहीं है लेकिन सावरकर ने देश के गद्दारों के खिलाफ कोर्ट में थूका था। यह बयान उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत का है। मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि चिढ़ और नाराजगी किसी भी तरीके से जाहिर की जा सकती है। आप जो कह रहे हैं, थूका,थूका, थूका, कहां थूका, मैंने दिखाइए मुझे। मैंने कल बताया था कि मेरे दांतों में जो दर्द था उसकी वजह से ऐसा हुआ। लेकिन उन्हें (शिंदे गुट) को ऐसा लग रहा है कि लोग उनके ऊपर थूक रहे हैं। यह बात सच है कि लोग उनके ऊपर थूक रहे हैं लेकिन यह भाव मैं क्यों व्यक्त करूं। मैंने राजनीतिक नेताओं का नाम लेने पर नहीं थूका बल्कि मैंने बेईमानों का नाम लेने पर थूका, यह एक बड़ा फर्क है। जिन्होंने शिवसेना से, जिन्होंने ठाकरे परिवार से और बालासाहेब ठाकरे से बेईमानी की। जब मैंने उनके नाम सुने तो मेरी जीभ दांत के निचे आ गयी और मुझे थूकना पड़ा। मैंने किसी राजनेता का नाम सुनकर ऐसा नहीं किया।

अजित पवार पवार पर भी भड़के संजय राउत
संजय राउत के विषय में जब मीडिया ने एमवीए की सहयोगी पार्टी एनसीपी के नेता अजित पवार से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि यशवंत राव चव्हाण ने हम सबको राजनीति में किस तरह से बोलना है, यह सिखाया है। लेकिन अजित पवार की सलाह पर संजय राउत खामोश कैसे रहते। जैसे ही पत्रकारों ने उनसे यह पवार के बयान पर सवाल पूछा तो संजय राउत भड़क गए। उन्होंने तुरंत साल 2013 के अप्रैल महीने में अजित पवार द्वारा किसानों की पानी की समस्या के मुद्दे पर दिए बेहद विवादित बयान की याद दिलाई। संजय राउत ने कहा कि अजित पवार के उस बयान से ठीक तो थूकना है। दरअसल मुंबई के आजाद मैदान में अजित पवार ने यह बयान दिया था। किसानों की समस्या थी उनके घर के पास मौजूद बांध में पानी नहीं था। इसी बात का जिक्र करते हुए अजित पवार ने मंच से कहा था कि बांध में पानी नहीं है तो क्या वहां आकर पेशाब करूं। उस समय अजित पवार के बयान काफी शोरशराबा हुआ था।

संजय राउत ने क्या किया जो भड़क गई शिंदे सेना?
रोज की तरह बीते शुक्रवार सुबह 10 बजे बजे उद्धव ठाकरे गुट के सांसद और सामना अखबार के कार्यकारी संपादक संजय राउत के घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इस दौरान एक रिपोर्टर ने संजय राउत से पूछा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने कहा है कि छत्रपति शिवाजी महाराज के मुद्दे पर इन्होंने सियासत की। आज इनको गर्मी सहन नहीं हो रही है तो विदेश चले गए हैं? पत्रकार द्वारा यह सवाल पूछते ही संजय राउत ने उसे बीच में टोकते हुए पूछा कि कौन बोला? जब पत्रकार ने बताया कि यह बात श्रीकांत शिंदे ने कही है। तब श्रीकांत का नाम सुनते ही संजय राउत ने जमीन पर थूका और दूसरे पत्रकार की तरफ देखने लगे। श्रीकांत शिंदे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और सांसद हैं। वह पेशे से डॉक्टर हैं। शिवसेना में फूट के बाद से ही वह अपने पिता की शिवसेना को बड़ा करने के लिए लगातार मेहनत कर रहें है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News