उदयपुर हत्याकांड में अब तक 7 गिरफ्तार, गहलोत बोले- अभियुक्त के साथ संबंधों के आरोपों पर रुख स्पष्ट करें BJP नेता

82
उदयपुर हत्याकांड में अब तक 7 गिरफ्तार, गहलोत बोले- अभियुक्त के साथ संबंधों के आरोपों पर रुख स्पष्ट करें BJP नेता

उदयपुर हत्याकांड में अब तक 7 गिरफ्तार, गहलोत बोले- अभियुक्त के साथ संबंधों के आरोपों पर रुख स्पष्ट करें BJP नेता

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर (Udaipur, Rajasthan) में पिछले महीने हुई कन्हैयालाल की निर्मम हत्या (Kanhaiya Murder Case) मामले में अब तक 7 गिरफ्तार आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। लेकिन पुलिस और एनआईए की जांच के साथ इस मामले में सियासत भी जारी है। सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं को इस हत्या के अभियुक्त के उनकी पार्टी के साथ संबंध होने के आरोपों पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। गहलोत ने इस हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त रियाज मोहम्मद के भाजपा नेताओं के साथ कथित संबंधों की मीडिया रिपोर्ट की ओर इशारा करते हुए यहां संवाददाताओं से कहा, ‘हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त के किनसे संबंध हैं.. उसके भाजपा के साथ किस रूप में और किस स्तर के संबंध रहे हैं, सबको यह मालूम है।’

7 आरोपी के रियाज से नजदीकी संबंध

उदयपुर में 28 जून को हुई टेलर कन्हैयालाल की हत्या मामले में अब तक सात गिरफ्तारी हो चुकी हैं। और सभी से जांच एजेंसियां गंभीरता से पूछताछ कर रही हैं। सातवीं गिरफ्तारी बबला (Babla उर्फ़ Farhad Mohammad Sheikh) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि Babla उर्फ़ Farhad Mohammad Sheikh के मुख्य अभियुक्त रियाज़ से नज़दीकी संबंध थे।
Udaipur news :कन्हैयालाल हत्याकांड में NIA ने की सातवीं गिरफ्तारी, रियाज अटारी का करीबी फरहाद शिकंजे में
रियाज की तस्वीरों को लेकर मुख्यमंत्री ने उठाए सवाल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि हाल में खबर आई कि इस कांड का मुख्य अभियुक्त जिस किराये के कमरे में रहता था, उसके मकान मालिक ने पुलिस में शिकायत की थी कि वह (आरोपी) उसे तंग करता है। गहलोत ने कहा कि मकान मालिक ने शिकायत की थी कि ‘पता नहीं कौन-कौन लोग मेरे (मकान मालिक के) घर पर आते हैं। धमकाते हैं और वे किराया नहीं दे रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई से पहले ही भाजपा नेताओं ने थाने में फोन कर दिया कि वह (आरोपी) उनका कार्यकर्ता है, इसलिए उसे तंग न किया जाए।
navbharat times -Udaipur Murder Case: रियाज के BJP कनेक्शन पर केंद्रीय मंत्री शेखावत का तंज,गहलोत को याद दिलाई CM हाउस की ‘इफ्तार पार्टी’
मुख्यमंत्री ने पूछा- आरोपों पर अपना जवाब दें नेता

गहलोत ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि भाजपा नेताओं को इन आरोपों पर अपना जवाब देना चाहिए और स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। बता दें कि रियाज के कुछ फोटोज को आधार बनाते हुए कांग्रेस नेताओं ने उसका संबंध बीजेपी से होने का दावा किया है। हत्याकांड के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के साथ एक फोटो को लेकर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सवाल उठाए थे। हालांकि कटारिया ने अपना वीडियो बयान जारी कर इसका खंडन किया था।

Udaipur Case: कोई अपराध हुआ है तो मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएं- कटारिया

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News