उदयपुर हत्याकांड के बाद अजमेर में सांप्रदायिक माहौल पर बिखेरेगी सद्भावना की खुशबू, आज रैली करेगी गिले-शिकवे दूर

100
उदयपुर हत्याकांड के बाद अजमेर में सांप्रदायिक माहौल पर बिखेरेगी सद्भावना की खुशबू, आज रैली करेगी गिले-शिकवे दूर

उदयपुर हत्याकांड के बाद अजमेर में सांप्रदायिक माहौल पर बिखेरेगी सद्भावना की खुशबू, आज रैली करेगी गिले-शिकवे दूर

अजमेर: उदयपुर हत्याकांड के बाद राजस्थान के अजमेर जिले में खादिमों की ओर से की गई बयानबाजी के बाद अब फिर से शहर असल रंग में दिखेगा। यहां फिर से आपसी प्रेम और भाईचारे को बढ़ाने की पहल की जा रही है। अजमेर शहर के माहौल को देखते हुए सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न धर्मों और समाजों की ओर से सर्वधर्म सद्भाव रैली आज शाम 5 बजे सुभाष उद्यान से शुरू होगी।

कलेक्टर अंश दीप की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्टर अंशदीप ने समस्त संप्रदायों और समाजों की बैठक ली। बैठक में अजमेर के आपसी प्रेम और भाईचारे को बनाए रखने पर चर्चा की गई। रैली में संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा, आईजी पुलिस रूपिंदर सिंघ, कलेक्टर अंशदीप और एसपी चूनाराम जाट के साथ विभिन्न प्रशासनिक और पुलिस अफसर भी भाग लेंगे।

जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की ओर से इसमें अधिक से अधिक व्यक्तियों से भाग लेने की अपील की गई। जिला कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हमारे पास अलग-अलग समुदाय की तरफ से एसएमएस आ रहे थे कि अजमेर में सर्व धर्म की रैली निकाली जाए । ताकि सद्भावना और प्रेम अमन चैन शांति का मैसेज लोगों तक पहुंचाया जा सके।

‘ऐसे लोगों को सजा मिलनी चाहिए’, खादिमों की ‘हेट’ स्पीच पर अजमेर दरगाह के गद्दी नशीन की तीखी प्रतिक्रिया

गांधी स्मारक पार्क पर होगा समापन
इसी को लेकर अजमेर पुलिस की ओर से एक्सरसाइज की गई और सब लोग साथ में मिलकर एक प्रपोजल लेकर आए। इसके तहत रैली आज शाम 5 बजे सुभाष उद्यान से शुरू होकर गांधी स्मारक पार्क उस का समापन होगा। रैली में सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों पर रैली का जोरों से स्वागत होगा। शहर के अंदर अमन शांति का मैसेज पहुंच सके, हर प्रकार के आने वाले धार्मिक आयोजनों के अंदर इसका फायदा होगा । साथ ही यह एक पॉजिटिव मैसेज है जो हर जगह जा सकेगा। पुलिस और प्रशासन का पूरी तरह से सहयोग रहेगा और कोशिश करेंगे कि सभी लोग ज्यादा से ज्यादा जुड़ भी सके।

navbharat times -भड़काऊ भाषण देने वाले सलमान ने पार की बेशर्मी की हदें, पुलिस गिरफ्त में खुशी जताते ‘थम्स अप’ के बाद अब मारी आंख

पहले मुस्लिमों का जूलूस, फिर हिंदू रैली, अब सद्भावना रैली
उल्लेखनीय है कि नूपूर शर्मा की ओर से पैगम्बर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान का असर अजमेर पर भी पड़ा था। इसके बाद जहां यहां नूपूर शर्मा की गिरफ्तारी के लिए मुस्लिम समाज को जूलूस निकला। वहीं इसके बाद हिंदू सर्वधर्म समाज और साधु संतों ने हिंदू देवी देवताओं के अपमान और नूपूर शर्मा के समर्थन में निकाल दी। इस तरह के हालत बनने के बाद अब अजमेर में सभी संप्रदाय सर्वधर्म के गुरूओं ने अजमेर की अमन चैन शांति के लिए अब प्रशासन के नेतृत्व में सद्भावना रैली निकालने का निर्णय लिया है।

Salman Chishti Arrested: नूपुर शर्मा की गर्दन मांगने वाले को कच्छे और टीशर्ट में ही उठा ले गई अजमेर पुलिस

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News