इंडिया गठबंधन SC,ST,OBC का भला नहीं चाहती, MP सीएम मोहन यादव ने 6ठे चरण से पहले खेला यह कार्ड

5
इंडिया गठबंधन SC,ST,OBC का भला नहीं चाहती, MP सीएम मोहन यादव ने 6ठे चरण से पहले खेला यह कार्ड

इंडिया गठबंधन SC,ST,OBC का भला नहीं चाहती, MP सीएम मोहन यादव ने 6ठे चरण से पहले खेला यह कार्ड

ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Election 2024: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कांग्रेस और इंडिया इंडिया गठबंधन पर हमला बोला। गुरुवार को विष्णु मंदिर और मंगलागौरी मंदिर का दर्शन करने के बाद बोधगया में प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन या ममता बनर्जी कभी भी ओबीसी, एससी-एसटी का कल्याण नहीं करना चाहती हैं। कांग्रेस लगातार एससी, एसटी और ओबीसी का नुकसान करते रही है। कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए ओबीसी आयोग को संवैधानिक मान्यता नहीं दी। अगर इस वर्ग के लिए किसी ने प्रयास किया है तो वह है नरेंद्र मोदी की सरकार। मोदन यादव दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को गया पहुंचे। लोकसभा चुनाव के पांच चरण के मतदान संपन्न हो चुके हैं। छठे चरण में 25 मई को वोटिंग है।

एमपी सीएम मोहन यादव ने कहा कि इनका आरक्षण समाप्त कर इंडिया गठबंधन किसी एक धर्म को आरक्षण देना चाह रहा है। जो एससी, एसटी और ओबीसी कोटे में से काटकर दिया जाना है।एमपी के सीएम ने कहा कि जब से देश में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी, तब से अबतक 25 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं। इसमें अकेले दो करोड़ लोग मध्य प्रदेश में गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं। 

यह भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी के पक्ष में देश भर में सुनामी; UP के सीएम योगी ने गांधी की धरती से इंडी गठबंधन को ललकारा

छठे चरण के तहत 25 मई को मतदान है जिनमें बिहार की 8 लोकसभा सीटें शामिल हैं। उससे पहले मोहन यादव ने एनडीए के विरोधियों के खिलाफ आरक्षण का कार्ड मजबूती से खेल दिया है। उन्होंने कहा कि लंबे समय तक केंद्र और बिहार में कांग्रेस पार्टी की सरकार रही। लेकिन एससी, एसटी और ओबीसी समाज का उत्थान नहीं हुआ।

जहानाबाद में सीट बचाने और कब्जाने की जंग, त्रिकोणीय मुकाबले ने बढ़ाई सरगर्मी

इधर पूर्व मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पीएम मोदी की गारंटी के सामने विरोधी चारों खाने चित हैं। प्रधानमंत्री ने महिलाओं के मान-सम्मान के लिए घर-घर शौचालय बनाने के अलावा गैस सिलेंडर दिया। गुरुवार को पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय से आठ किमी दूर चंडौस हाईस्कूल खेल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र में मजबूत सरकार बनाने के लिए रामकृपाल यादव को विजयी बनाएं। पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि सभी भ्रष्टाचारी नरेंद्र मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो गए हैं। लेकिन ऐसा होने नहीं जा रहा है।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News