इंग्लैंड को वसीम अकरम ने बुरी तरह लताड़ा, बोले- दुनिया को क्रिकेट सिखाकर भूल गए, स्टोक्स से क्यों की जबर्दस्ती

8
इंग्लैंड को वसीम अकरम ने बुरी तरह लताड़ा, बोले- दुनिया को क्रिकेट सिखाकर भूल गए, स्टोक्स से क्यों की जबर्दस्ती


इंग्लैंड को वसीम अकरम ने बुरी तरह लताड़ा, बोले- दुनिया को क्रिकेट सिखाकर भूल गए, स्टोक्स से क्यों की जबर्दस्ती

ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से आधिकारिक रूप से बाहर हो गई है। इंग्लैंड को शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 33 रन से हार झेलने पड़ी। बटलर ब्रिगेड की यह टूर्नामेंट में सात मैचों में छठी शिकस्त है। इंग्लैंड के खाते में महज दो अंक हैं और वो पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे दसवें पायदान पर हैं। इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2019 अपने नाम किया था लेकिन अगले टूर्नामेंट में इस तरह के निराशाजनक प्रदर्शन की उम्मीद किसी को नहीं थी। इंग्लैंड की यह हालत देख पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम हैरान हैं। उन्होंने इंग्लिश टीम को बुरी तरह लताड़ा है।

बता दें कि इंग्लैंड ने खिताब का बचाव करने के लिए स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को वनडे रिटायरमेंट से यू-टूर्न दिलवाया। स्टोक्स ने चार साल पहले इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि, स्टोक्स मौजूदा वर्ल्ड कप में कुछ खास लय में नहीं दिखे। वह सिर्फ विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं। उन्होंने पांच मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक जमया। वह घुटने की चोट के कारण कारण कई महीनों से गेंदबाजी नहीं नहीं कर रहे हैं। अकरम का कहना है कि स्टोक्स को जबर्दस्ती वनडे रिटायरमें से वापस बुलाने की क्या जरूरत थी, जब कई अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं। उन्होंने साथ ही कि इंग्लैंड दुनिया को व्हाइट बॉल क्रिकेट सिखाकर खुद ही भूल गया।

अकरम ने ए स्पोर्ट्स पर द पवेलियन शो में कहा, ”इंग्लैंड को रीसेट बटन दबाने की जरूरत है। यह इंग्लैंड क्रिकेट के लिए सेड डे है। हर क्रिकेट पंडित और हर क्रिकेट प्रेमी ने कहा था कि इंग्लैंड टीम वर्ल्ड कप में ट्रॉफी की प्रबल दावदेार है क्योंकि वो व्हाइट बॉल क्रिकेट अलग ही अंदाज में खेल रही हे।  पाकिस्तान, इंडिया, उपमहाद्वीप, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सभी जगह के लोगों ने यह बात कही। इंग्लैंड ने पिछले तीन-चार सालों में दुनिया को सिखाया कि सफेद गेंद क्रिकेट कैसे खेलना और वर्ल्ड कप में खुद भूल गए। इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट को सीरियस नहीं लिया। जेसन रॉय ने ने पिछले कुछ सालों में सबसे ज्यादा वनडे खेले हैं, लेकिन उसे स्क्वॉड में नहीं लिया।”

अकरम ने आगे कहा, ”इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी ने 24 तो किसी ने 28 वनडे मिस किए हैं। किसी ने 23 वनडे मिस किए हैं। नई-नई टीमें उतारी हैं। वो लड़कर लेकर नहीं आए। हैरी ब्रूक्स इंग्लैंड क्रिकेट का फ्यूचर है, उसे बाहर बैठाकर रखा है। रिटायर क्रिकेटर (बेन स्टोक्स) को जबर्दस्ती मिन्नतें करके लाए हैं। मेहरबानी करके यह वर्ल्ड कप खेल लीजिए। स्टोक्स वर्ल्ड क्रिकेट के बेस्ट खिलाड़ियों में से हैं। लेकिन अगर उनका वनडे खेलने का दिल नहीं है तो उन्हें क्यों जबर्दस्ती यहां लाए हैं। रिजल्ट आपने देख लिया। इंग्लैंड सबसे नीचे है।”



Source link