आदिपुरुष को लेकर गुस्सा नहीं हो रहा कम, यूजर्स ने पूछा- हिंदू धर्म के साथ ही खिलवाड़ क्यों?

151
आदिपुरुष को लेकर गुस्सा नहीं हो रहा कम, यूजर्स ने पूछा- हिंदू धर्म के साथ ही खिलवाड़ क्यों?

आदिपुरुष को लेकर गुस्सा नहीं हो रहा कम, यूजर्स ने पूछा- हिंदू धर्म के साथ ही खिलवाड़ क्यों?

प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन और सनी सिंह स्टारर मूवी ‘आदिपुरुष’ को लेकर लोगों का गुस्सा शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। ट्विटर पर एक बार फिर से #Boycott_Adipurush ट्रेंड हो रहा है। लोग इस हैशटैग को यूज करते हुए अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। वो डायरेक्टर ओम राउत और फिल्म की पूरी टीम से सवाल पूछ रहे हैं, ‘आखिर हिंदू धर्म के साथ ही खिलवाड़ क्यों?’ इसी के साथ वो मेकर्स को चेतावनी भी दे रहे हैं कि हमारी भावनाओं को आहत मत करो।

जिस दिन से ओम राउत की ‘आदिपुरुष’ (Boycott Adipurush) का टीजर रिलीज किया गया है, उसी दिन फिल्म को लेकर विवाद शुरू हुआ था, जो हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। पहले तो सैफ के रावण, हनुमान के चमड़े के अंग वस्त्र, प्रभास की कास्टिंग और फिल्म के VFX को लेकर बहस शुरू हुई। इसके बाद मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसको लेकर आपत्ति जताई और कहा कि अगर सीन नहीं हटाए गए तो वो कानूनी कार्रवाई करेंगे। इसके बाद अयोध्या राम मंदिर के प्रधान ने फिल्म को बैन करने की मांग की।

Adipurush VFX: सोशल मीडिया पर धज्जियां उड़ने से डरे ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स, गलती सुधारने की चल रही है तैयारी?
मुश्किलों में घिरी मूवी
प्रभास की ‘आदिपुरुष’ एक और वजह से मुश्किलों में घिर गई है, क्योंकि अब इसकी रिलीज को रोकने को लेकर दिल्ली की अदालत में याचिका दायर की गई है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि लोगों को धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया है। इन सबके बीच अब ट्विटर पर एक बार फिर से फिल्म को बायकॉट करने की मांग उठ रही है। आइये आपको दिखाते हैं कि लोग ट्विटर पर किस तरह से अपनी बात रख रहे हैं:

हिंदू धर्म के साथ ही ऐसा खिलवाड़ क्यों?

श्रीराम और हनुमान का मजाक बनाने के लिए ही बनाई गई है

फिल्म आदिपुरुष में रामायण का मजाक बनाया है

हमेशा हिंदू भगवान को टारगेट करते हैं
फिल्म को मनसे का समर्थन
जहां एक तरफ फिल्म को लेकर हंगामा मचा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना इसके समर्थन में आ गई है। मनसे ने फिल्ममेकर ओम राउत के पक्ष में अपनी बात कही है।

सिलेब्स ने भी जताई आपत्ति
बॉलीवुड की कई हस्तियों ने भी ‘आदिपुरुष’ को लेकर अपनी आपत्ति जाहिर की है। इनमें रामानंद सागर के फेमस सीरियल ‘रामायण’ में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, लक्ष्मण बनने वाले सुनील लहरी और ‘सीता’ दीपिका चिखलिया का नाम शामिल है। फिल्म पर मुकेश खन्ना भड़के थे। पुनीत ईस्सर ने भी नाराजगी जताई थी। हालांकि, नीतीश भारद्वाज को टीजर पसंद आया।

navbharat times -Boycott Adipurush: आदिपुरुष पर क्‍यों फूटा है लोगों का गुस्‍सा? इन 5 कारणों से फिल्‍म के बायकॉट की हो रही मांग
कब रिलीज हो रही है मूवी
ये फिल्म 12 जनवरी 2023 को थियेटर में रिलीज हो रही है। इसे हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषा में भी रिलीज किया जाएगा। फिल्म में प्रभास ने राम, सैफ ने रावण, कृति ने सीता और सनी ने लक्ष्मण का किरदार निभाया है।