आईपीएल के एल क्लासिको में फिसड्डी साबित हुई मुंबई इंडियंस, CSK ने घर में घुसकर पटका

29
आईपीएल के एल क्लासिको में फिसड्डी साबित हुई मुंबई इंडियंस, CSK ने घर में घुसकर पटका


आईपीएल के एल क्लासिको में फिसड्डी साबित हुई मुंबई इंडियंस, CSK ने घर में घुसकर पटका

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 का पहला एल क्लासिको जीत लिया है। वानखेड़े स्टेडियम पर चार बार की चैंपियन चेन्नई ने 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया। पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई ने तेज शुरुआत की लेकिन बाएं हाथ के स्पिनरों रविंद्र जडेजा और मिशेल सेंटनर की फिरकी के दम पर चेन्नई ने वापसी की। मुंबई ने 8 विकेट पर 157 रन ही बनाए। चेन्नई ने 18वेंओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। यह धोनी की टीम की लगातार दूसरी जीत है। वहीं मुंबई लगातार दूसरा मैच हार गई। बेन स्टोक्स, मोइन अली और जोफ्रा आर्चर फिटनेस की समस्या की वजह से यह मुकाबला नहीं खेल पाए।

पहले ओवर में चोटिल हुए चाहर

चेन्नई को मैच के शुरुआती ओवर में मुख्य तेज गेंदबाज दीपक चाहर के चोटिल होने से झटका लगा लेकिन जडेजा और सेंटनर ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करने के साथ आपस में पांच विकेट साझा कर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया। जडेजा ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन और सेंटनर ने इतने ही ओवर में 28 रन देकर दो सफलता हासिल की। तुषार देशपांडे (तीन ओवर में 31 रन) ने दो और आईपीएल में पदार्पण कर रहे सिसंडा मगाला (चार ओवर में 37 रन) ने एक विकेट लिये। मुंबई के लिए इशान किशन ने 21 गेंद में सबसे ज्यादा 32 जबकि टिम डेविड ने 22 गेंद में 31 रन बनाये।

मुंबई ने की थी तेज शुरुआत

आईपीएल इतिहास के 1000वें मैच में कप्तान रोहित शर्मा और किशन ने शुरुआती चार ओवर में 38 रन की साझेदारी कर मुंबई इंडियंस को आक्रामक शुरुआत दिलायी। रोहित (13 गेंद में 21 रन) ने शुरुआती दो ओवरों में दीपक और देशपांडे के खिलाफ कुल तीन चौके लगाये जबकि किशन ने मगाला का स्वागत तीसरे ओवर में तीन चौके से किया। पावरप्ले के बाद मुंबई का स्कोर एक विकेट पर 61 रन था। महेंद्र सिंह धोनी ने सातवें ओवर में गेंद जडेजा को थमाई और इस अनुभवी गेंदबाज ने किशन को प्रिटोरियस के हाथों कैच कराया।

नहीं चला मध्यक्रम

अगले ओवर में मिशेल सेंटनर की गेंद पर धोनी ने शानदार कैच लपककर सूर्यकुमार यादव की खराब लय को जारी रखा। जडेजा ने इसके बाद अपनी गेंद पर कैमरून ग्रीन (11 गेंद में 12 रन) का बेहतरीन कैच पकड़ा तो वही सेंटनर ने अरशद खान को पगबाधा किया। मुंबई ने इस तरह 12 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये। पिछले मैच में मुंबई के लिए अर्धशतक लगाने वाले तिलक वर्मा ने 13वें ओवर में जडेजा के खिलाफ छक्का लगा टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर पगबाधा हो गये जडेजा का तीसरा शिकार बने।

ट्रिस्टन स्टब्स (10 गेंद में पांच रन) 16वें ओवर में मगाला का आईपीएल में पहला शिकार बने। टिम डेविड (22 गेंद में 31) ने अगले ओवर में देशपांडे के खिलाफ दो छक्के और चौका लगाकर मुंबई की वापसी की कोशिश की लेकिन एक और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अजिंक्य रहाणे को कैच दे बैठे। आखिरी ओवर में ऋतिक शौकिन (12 गेंद में नाबाद 18) ने प्रिटोरियस के खिलाफ तीन चौके लगाकर मुंबई के स्कोर को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

रहाणे की विस्फोटक बैटिंग

मुंबई इंडियंस ने गेंद से अच्छी शुरुआत की। पहले ही ओवर में जेसन बेहरनडॉर्फ ने डेवॉन कॉन्वे को बोल्ड कर दिया। लेकिन इसके बाद जो हुआ, उसकी उम्मीद शायद चेन्नई सुपर किंग्स को भी नहीं थी। तीसरे नंबर पर उतरे अजिंक्य रहाणे ने विस्फोटक बैटिंग शुरू कर दी। अरशद खान के खिलाफ चौथे ओवर में उन्होंने 4 चौके और एक छक्का मारा। 19 गेंदों पर टीम इंडिया से बाहर चल रहे रहाणे ने सीजन की सबसे तेज फिफ्टी पूरी की।

रहाणे को पीयूष चावला ने आउट किया। इसके बाद भी रितुराज ने एक छोर संभाल कर रहा। शिवम दुबे के साथ उन्होंने 43 रनों की साझेदारी बनाई। अंत में अंबाती रायडू के साथ 34 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। रायडू 20 और रितुराज 40 रन बनाकर नाबाद रहे।

IPL 2023: ग्रीन का झन्नाटेदार शॉट, खौफ से गिरे अंपायर, लेकिन कुछ और ही थे रविंद्र जडेजा के इरादेNavbharat Times -IPL 2023: अंपायर ने दिया वाइड, DRS लेने ही वाले थे धोनी तभी… सूर्यकुमार यादव की खेल भावना ने जीता सभी का दिल



Source link