अवारा कुत्तों के लिए भंडारा, गली-मोहल्लों से ढूंढ-ढूंढकर भोज में बुलाए गए कुत्ते

385


अवारा कुत्तों के लिए भंडारा, गली-मोहल्लों से ढूंढ-ढूंढकर भोज में बुलाए गए कुत्ते

हाइलाइट्स:

  • एमपी के छतरपुर जिले में अवारा कुत्तों के लिए भंडारा
  • अनोखे भंडारे की चर्चा पूरे जिले में हो रही
  • बेजुबान जानवरों को खाना देने के लिए आयोजित किया गया था यह भंडारा
  • कुत्तों के भंडारे के लिए लगवाई गई थी होर्डिंग

छतरपुर
एमपी के छतरपुर जिले में एक अजीबोगरीब भंडारे का आयोजन हुआ है। इस भंडारे का आयोजन अवारा कुत्तों के लिए किया गया था। इसमें इलाके के सैकड़ों अवारा कुत्ते शामिल हुए हैं। इसका आयोजन जिले के महाराजपुर तहसील क्षेत्र के बिकौरा गांव में किया गया था। अब इस अनोखे भंडारे की चर्चा पूरे जिले में हैं।

छतरपुर जिले में आयोजित यह भंडारा अपने आप में अनोखा था। इसमें सिर्फ स्ट्रीट डॉग ही शामिल हुए हैं। भंडारे का आयोजन कराने वाले घनश्याम पटेल बताते हैं कि उन्होंने इस प्रकार के भंडारे का आयोजन इसलिए किया क्योंकि बेजुबान जानवरों को खास तौर से आवारा कुत्तों को न तो कोई खाना खिलाता है और न ही उनकी कोई देखरेख करता है। यही वजह है कि उन्होंने इस तरह के भंडारे का आयोजन किया। साथ ही इस बात को लेकर सूचित किया कि उनके आसपास अगर कोई भी आवारा कुत्ता है तो उसे भंडारे में लाने की कोशिश करें।

ट्रेन में आग, सब कुछ बर्बाद, रात 11 बजे मिला किट, डेढ़ घंटे की प्रैक्टिस के बाद तीरंदाजों ने जीते तीन मेडल
भोज के लिए लगवाई होर्डिंग

घनश्याम पटेल ने कुत्तों के इस भोज आयोजन के लिए बकायदा एक होर्डिंग बनवाई, जिसमें उसने अपनी तस्वीर एवं अपनी पत्नी की तस्वीर लगवाई। इसके पीछे घनश्याम पटेल का कहना है कि आने वाले समय में भी इसी तरह के भंडारे का आयोजन करते रहेंगे ताकि बेजुबान जानवर भूखे ना रहे।

धक्का-मुक्की, गाली गलौज, ये सब कुछ ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक और बीजेपी जिला अध्यक्ष में हुआ
चर्चाओं में है भंडारा
घनश्याम पटेल का यह भंडारा अब खूब चर्चाओं में है। चर्चा की वजह इसलिए भी है कि इससे पहले अभी तक किसी ने भी आवारा कुत्तों के लिए इस तरह से सामूहिक भोज का आयोजन नहीं किया है, जिस जगह पर इस भोज का आयोजन किया गया, वहां पर बकायदा कुत्तों के लिए रोटी, पूरी और सूजी का हलवा बनवाया गया था।



Source link