अमेरिका पर बरसे इमरान खान, कहा-पाकिस्‍तान को समझा ‘कचरा’ उठाने वाला, भारत की खातिर छोड़ा

108


अमेरिका पर बरसे इमरान खान, कहा-पाकिस्‍तान को समझा ‘कचरा’ उठाने वाला, भारत की खातिर छोड़ा

हाइलाइट्स

  • इमरान खान की भारत से अमेरिका की बढ़ती नजदीकी पर बौखलाहट फिर से सामने आ गई है
  • जो बाइडन के फोन का इंतजार कर रहे इमरान खान ने अमेरिका पर जमकर भड़ास निकाली
  • उन्‍होंने कहा कि अमेरिका अब भारत के साथ दोस्‍ती मजबूत कर रहा है, हमारे साथ व्‍यवहार बदला

इस्‍लामाबाद
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भारत से अमेरिका की बढ़ती नजदीकी पर बौखलाहट एक बार फिर से सामने आ गई है। जो बाइडन के फोन का इंतजार कर रहे इमरान खान ने अमेरिका पर जमकर भड़ास निकाली। उन्‍होंने कहा कि अमेरिका अब भारत के साथ दोस्‍ती मजबूत कर रहा है और इसी वजह से बाइडन सरकार उनके साथ अलग तरीके का व्‍यवहार कर रही है। इमरान ने आरोप लगाया कि अमेरिका पाकिस्‍तान को केवल अफगानिस्‍तान में फैली ‘गंदगी’ को साफ करने के लिए फायदेमंद समझता है।

इमरान खान का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब बाइडन के फोन नहीं करने से उनकी सरकार बुरी तरह से बौखलाई हुई है। वहीं अमेरिकी प्रशासन लगातार इमरान सरकार पर दबाव डाल रहा है कि वह अपने प्रभाव का इस्‍तेमाल करके तालिबान और अफगान सरकार के बीच एक समझौता कराए। साथ ही अफगानिस्‍तान में हिंसा को रोके जो तेजी से बढ़ रहा है। तालिबान की मदद के लिए हजारों जिहादी भेजने वाले इमरान खान ने दावा किया कि उनका देश अफगानिस्‍तान में किसी का पक्ष नहीं ले रहा है।
दुनिया में उठी पाकिस्‍तान-तालिबान पर प्रतिबंध की मांग, भारत पर आगबबूला इमरान सरकार
भारत की वजह से पाकिस्‍तान के साथ व्‍यवहार बदला: इमरान

पाक पीएम इमरान ने विदेशी पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘पाकिस्‍तान को केवल इस गंदगी को साफ करने के लिए फायदेमंद समझा गया जो 20 साल तक सैन्‍य हल तलाश करने के कारण फैली है। वह भी तब जब ऐसा हल नहीं मिलने वाला था। ‘ बता दें कि अमेरिका की सरकार 31 अगस्‍त तक अपनी सेना को अफगानिस्‍तान से वापस बुला रही है। करीब 20 साल पहले अमेरिका ने हमला करके तालिबान को सत्‍ता से हटा दिया था। अब तालिबान फिर से बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और देश के 65 फीसदी इलाके पर कब्‍जा कर लिया है।

इमरान ने भारत को लेकर कहा, ‘मैं समझता हूं कि अमेरिकी लोगों ने यह फैसला कर लिया है कि उनका रणनीतिक साथी अब भारत है और इसी वजह से वे अब पाकिस्‍तान के साथ अलग व्‍यवहार कर रहे हैं।’ उन्‍होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में अफगानिस्‍तान के मसले का राजनीतिक हल होता नहीं दिख रहा है। इमरान ने बताया कि तालिबान नेताओं से उन्‍होंने बात की है। तालिबान का कहना है कि हमारी शर्त यह है कि अफगान राष्‍ट्रपति अशरफ गनी सत्‍ता छोड़ें, तभी बातचीत होगी।

imran khan modi biden

पाकिस्‍तान के पीएम ने अमेरिका और भारत पर भड़ास निकाली



Source link