अफगानिस्तान के गोलकीपर से हुई बड़ी गलती, खुद ही कर दिया भारत के लिए गोल, देखें वीडियो

149


अफगानिस्तान के गोलकीपर से हुई बड़ी गलती, खुद ही कर दिया भारत के लिए गोल, देखें वीडियो

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भारत ने एक भी गोल नहीं किया, लेकिन इसके बावजूद वह अगले राउंड में जाने में सफल रहा।

फीफा विश्व कप 2022 और एशियाई कप 2023 क्वालीफायर्स में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया ग्रुप-ई का मुकाबला 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इससे पहले भारत को कतर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। पिछले मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 2-0 से पराजित किया। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भारत ने एक भी गोल नहीं किया, लेकिन इसके बावजूद वह अगले राउंड में जाने में सफल रहा। भारत के खाते में जो गोल जुड़ा वह दरअसल अफगानिस्तान के गोलकीपर ओवैस अजीजी ने किया।

आत्मघाती गोल की वजह से हुआ ड्रॉ
अफगानिस्तान के गोलकीपर ओवेस अजीजी के आत्मघाती गोल की वजह से यह मैच ड्रॉ रहा और भारतीय फुटबॉल टीम एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही। दरअसल, अफगानिस्तान के गोलकीपर ओवेस अजीजी ने गलती से भारत के लिए ही गोल कर दिया। हालांकि दोनों ही टीमें विश्व कप 2022 की दौड़ से पहले ही बाहर हो गई थीं। वहीं एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में पहुंचने के लिए भारत को ड्रा जबकि अफगानिस्तान को जीत की जरूरत थी।

यह भी पढ़ें— Euro 2020: डेनमार्क के फुटबॉलर सिमोन क्येर बने लाइफ सेवर, मैच के दौरान बचाई अपने साथी की जान

मैच के 75वें मिनट में हुआ गोल
मैच के 75वें मिनट में अफगानिस्तान के गोलकीपर ओवेस अजीजी के हाथ से फुटबॉल छटक कर उनके ही गोल में चली गई। यह नजारा देखकर भारतीय समर्थकों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई। इस गोल के साथ भारत को मैच में बढ़त मिल गई। हालांकि भारतीय टीम ये बढ़त ज्यादा समय तक कायम नहीं रही। मैच के 82वें मिनट में अफगानिस्तान ने होसैन जमानी ने गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया।

यह भी पढ़ें— सुनील छेत्री ने तोड़ा लियोनेल मेसी का रेकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी

सात अंकों के साथ भारत तीसरे स्थान पर
निर्धारित समय तक दोनों टीमें बढ़त हासिल नहीं कर सकीं और यह मुकाबला 1-1- की बराबरी पर समाप्त हुआ। भारत इस ड्रॉ के बाद क्वालीफायर्स के तीसरे और अंतिम राउंड में पहुंच गया है। अफगानिस्तान ने भी आगे का टिकट कटा लिया है। भारत ग्रुप ई में आठ मैचों में सात अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। उन्होंने केवल एक मैच जीता, तीन हारे और चार गेम ड्रॉ रहे। उन्होंने छह गोल किए और सात को एक नकारात्मक गोल अंतर के साथ समाप्त करने के लिए स्वीकार किया।









Source link