अग्निपथ के खिलाफ प्रस्ताव पर भड़के राज्यवर्धन, कहा- गहलोत ने राजनीति को राष्ट्रनीति से ऊपर रखा, युवाओं को भड़का रहे हैं

105

अग्निपथ के खिलाफ प्रस्ताव पर भड़के राज्यवर्धन, कहा- गहलोत ने राजनीति को राष्ट्रनीति से ऊपर रखा, युवाओं को भड़का रहे हैं

जयपुर : सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (rajyavardhan singh rathore) ने शनिवार को अग्निपथ के खिलाफ राजस्थान सरकार के प्रस्ताव (Rajasthan govt passes resolution for withdrawal of Agnipath scheme) पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेरा। उन्होंने कहा कि अफसोस है कि ‘अशोक गहलोत (ashok gehlot) ने राजनीति को राष्ट्रनीति से ऊपर रखा। अफसोस है इस बात का जो व्यक्ति राजस्थान के अंदर अपने कलम की ताकत से वैट कम नहीं कर सकता, जो व्यक्ति अपने गृह क्षेत्र में हिंसा को नहीं रोक सकता, रोकना तो दूर उन्होंने जिस तरीके से बयान दिए वो तो सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले दिए। यह युवाओं की चिंता नहीं करते, केवल अपने युवराज की चिंता करते हैं । राठौड़ ने गहालोत कैबिनेट में अग्निपथ योजना को वापस लेने के प्रस्ताव पारित किए जाने पर अफसाेस जताया। उन्होंने कहा ‘यह युवाओं की चिंता नहीं करते, केवल अपने युवराज की चिंता करते हैं’।

इससे पहले गहलोत सरकार ने शनिवार को कैबिनेट मीटिंग (rajasthan cabinet meeting,) बुलाई थी। इस मीटिंग में अग्निपथ योजना को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया कि केंद्र सरकार इसे वापस ले। राज्य सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और ममता भूपेश ने इसकी जानकारी एक प्रेस वार्ता के जरिए दी। खाचरियावास ने कहा कि अग्निपथ योजना के पहले दिन से कांग्रेस जवानों के साथ है। वो इसका विरोध करती है और आगे भी करती रहेगी। इसी कड़ी में रविवार को कांग्रेस पार्टी की ओर से जयपुर में तिरंगा यात्रा का आह्वान भी किया।

कांग्रेस ने हमेशा सेना का अपमान किया, आज भी युवाओं को भड़का रही

राज्यवर्धन सिंह ने जयपुर में एनबीटी से बात करते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार और गहलोत पर फिर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह उस पार्टी से अपना कनेक्शन रखते हैं, जिस पार्टी ने भारत की सेना के प्रमुख को गली का गुंडा कहा था। यह उस पार्टी से संबंधित रखते हैं जिस पार्टी के अंदर उस व्यक्ति का स्वागत करा गया, जिस व्यक्ति ने भारतीय सेना को बलात्कारी कहा, यह बार बार सबूत मांगते हैं। एयर स्ट्राईक को सर्जिकल स्ट्राईक हो। यह हमेशा से भारतीय सेना का अपमान करते आए हैं । आज भी यह युवाओं को भड़ाक रहे हैं। उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं।

नेहरू ने यहां तक कह दिया कि भारतीय सेना की जरूरत ही नहीं

राठौड़ ने कहा, इनकी यही पीढ़ी नहीं इनकी जो पिछली पीढ़ियां हैं, कांग्रेस के अंदर जो इस खास परिवार की पीढियां, उन्होंने लगातार यह बात कही है। जहां भारतीय सेना का अपमान हुआ है। नेहरू जी ने यहां तक कह दिया था कि भारत को भारतीय सेना की जरूरत ही नहीं है, ऐसे मुख्यमंत्री से कोई उम्मीद नहीं करी जा सकती। जब देश की सुरक्षा की बात होती है तो हमेशा निर्णय प्रदेश की राजनीति या देश की राजनीति से उपर राष्ट्रनीति पर होना चाहिए और आज राजस्थान की सरकार इस हद तक गिर गई कि उन्होेंने राजनीति को ऊपर कर दिया।

‘अग्निपथ’ के विरोध का कांग्रेस ने किया आह्वान, मंत्री बोले- यूनिवर्सिटी के जवानों को लेकर सड़कों पर निकलेंगे

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News